200km की रेंज वाला Okinawa Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में 24 मार्च को होगा पेश


Okinawa Okhi 90  इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में 24 मार्च को लॉन्च होने जा रहा है। जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि भारत में लो-स्पीड सेगमेंट में कंपनी ने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric scooters in India) लॉन्च किए हैं। हालांकि, अपकमिंग Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Upcoming electric scooter in India 2022) लो-स्पीड स्कूटर नहीं है। कंपनी ने खुलासा किया है कि अपकमिंग ई-स्कूटर 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगा। रेंज की जानकारी भी दी गई है। Okhi 90 सिंगल चार्ज में 200 किमी तक की रेंज निकाल सकेगा।

Okinawa के सह-संस्थापक, जीतेंद्र शर्मा (Jeetender Sharma) ने BGR को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि Okhi 90 ई-स्कूटर की फुल चार्ज रेंज 200 किलोमीटर होगी। इसके अलावा, यह भी जानकारी शेयर की गई है कि इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90kmph होगी। शर्मा का कहना है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर फास्ट चार्जिंग क्षमता से लैस होगा, और शुरुआत के एक घंटे में इसका बैटरी पैक शून्य से 70 या 80 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। इसे लगभग चार घंटे का समय लगेगा। स्कूटर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कनेक्टिड व्हीकल फीचर्स से भी लैस होगा।

इंटरव्यू में शर्मा ने दावा किया है कि जो प्रोडक्ट आ रहा है, उसमें जबरदस्त सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी शामिल होगी। उन्होंने कहा “इनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर और कनेक्टेड व्हीकल फीचर होंगे। उपभोक्ता एक ऐसे उत्पाद की तलाश में हैं, जिसकी तुलना रेंज के मामले में ICE इंजन से की जा सके।” वे आगे कहते हैं कि “वर्तमान में हमारा प्रोडक्ट iPraise+ वास्तविक ग्राहकों के अनुसार लगभग 139 किमी से 140 किमी तक की रेंज दे रहा है। नया Okhi 90 प्रोडक्ट इससे भी ज्यादा की वास्तविक रेंज प्रदान करेगा।”

बैटरी स्वैपिंग को लेकर शर्मा ने कहा, “बैटरी स्वैपिंग पॉलिसी ईवी उद्योग को बढ़ने में मदद करेगी और इससे ओकिनावा भी बढ़ेगा। मौजूदा ओकिनावा प्रोडक्ट्स में सभी हटाने योग्य बैटरी हैं। आप बैटरी निकाल सकते हैं और इसे कहीं भी चार्ज कर सकते हैं, जैसे मोबाइल चार्ज करने जैसा है। इन प्रोडक्ट्स की भी यही अवधारणा है।”

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks