15 फीसदी गिर चुके शेयर को खरीदने का मौका, 40% तक रिटर्न मिलने की उम्मीद


नई दिल्ली. फिलहाल बाजार में काफी उतार-चढ़ाव जारी है. निवेशकों को यह समझने में दिक्कत हो रही है कि क्या खरीदा जाए, जिसमें कि अच्छा रिटर्न मिल जाए. ऐसे में यदि कोई एक्सपर्ट कोई शेयर खरीदने की सलाह दे तो निवेशकों काम आसान हो सकता है. भारत की एक नामी ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने आईटी सेक्टर का एक खास स्टॉक खरीदने की सलाह दी है, जो लगभग 40 फीसदी तक का रिटर्न दे सकता है.

आनंद राठी को लगता है कि Cyient का शेयर फिलहाल अच्छे प्राइस पर है और इसमें निवेश करना फायदे का सौदा हो सकता है. Cyient का शेयर 6 महीने से कंसॉलिडेशन मोड में है. इस साल अब तक इस शेयर में करीब 15 फीसदी की गिरावट देखी गई है, जबकि पिछले 12 महीने के दौरान इस शेयर ने 28 फीसदी का रिटर्न दिया है. यह शेयर अब ऊपर की तरफ जा सकता है और अच्छा मुनाफा देने की क्षमता रखता है.

ये भी पढ़ें – बीजिंग में भी लॉकडाउन की आशंका से एशियन शेयर बाजार सहमे, डॉलर में तेजी

ये हैं कंपनी की ग्रोथ के इंडिकेटर
आनंद राठी का कहना है कि वित्त वर्ष 22 में Cyient का मार्जिन उम्मीद से बेहतर रहा है. वित्त वर्ष 2011 में 10.1 प्रतिशत के मुकाबले कंपनी का मार्जिन वित्त वर्ष 2022 में 13.9 प्रतिशत रहा है, जोकि एक सकारात्मक संकेत है. वित्त वर्ष 2022 में कंपनी की EBIT ग्रोथ 51 फीसदी रही है.

ब्रोकरेज हाउस का मानना ​​है कि वित्त वर्ष 2023 में कंपनी के कर्मचारियों का वेतन औसत से अधिक बढ़ जाएगा, जिससे नौकरी छोड़ने की दर में और कमी आएगी. कंपनी के एयरोस्पेस

ये भी पढ़ें – ICICI Bank में तिमाही नतीजों के बाद तेजी, खरीदें या बेचें, क्‍या है एनालिस्‍ट्स की सलाह?

बिजनेस में वृद्धि होने की संभावना है. इसके साथ ही संचार और उपयोगिताओं में भी वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है. इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए आनंद राठी ने Cyient में बाय (Buy) रेटिंग दी है और लंबी अवधि के निवेशकों को 1250 रुपये के लक्ष्य के लिए बैठने को कहा है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks