फोटोज: मैच के बाद पत्नी धनश्री ने चहल का इंटरव्यू लिया, कमिंस-मावी ने बाउंड्री पर लपका अद्भुत कैच, मैकॉय का ‘पुष्पा राज’ सेलिब्रेशन


आईपीएल 2022 के 30वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात रन से हरा दिया। इस मैच में राजस्थान के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की फिरकी का जादू देखने को मिला। उन्होंने एक ओवर (17वें ओवर) में हैट्रिक समेत चार विकेट लेकर मैच पलट दिया। चहल ने मैच में कुल पांच विकेट झटके। 

मैच देखने ब्रेबोर्न स्टेडियम पहुंचीं उनकी पत्नी धनश्री वर्मा भी काफी खुश नजर आईं। चहल ने जैसे ही हैट्रिक अपने नाम की, पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा। खुद चहल ने अनोखे अंदाज में इस खास मौके को सेलिब्रेट किया। पत्नी धनश्री भी चहल के साथ विकेट का जश्न मनाते हुए नजर आईं।

मैच के बाद धनश्री ने स्टैंड से ही चहल का इंटरव्यू भी लिया। साथ ही वह इस लम्हे को मोबाइल फोन के कैमरे में भी रिकॉर्ड करती नजर आईं। धनश्री ने चहल से पूछा कि क्या वह उनके (धनश्री) बायो-बबल में साथ नहीं रहने से खुश हैं। इस पर चहल मुस्कुरा दिए और मजाक में कहा कि यह एक शानदार एहसास है।  इसके बाद धनश्री ने चहल से हैट्रिक के बारे में पूछा, तो चहल ने जवाब दिया कि यह उनकी पहली हैट्रिक है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इसका वीडियो भी शेयर किया है। इसके कैप्शन में आरआर ने लिखा- युजी खुश, भाभी खुश और हम भी खुश। 

चहल ने 17वें ओवर में हैट्रिक समेत चार विकेट झटके। वहीं, मैच में उन्होंने कुल पांच विकेट झटके। चहल ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट कराया। इसके बाद चौथी गेंद पर श्रेयस अय्यर, पांचवीं गेंद पर शिवम मावी और आखिरी गेंद पर पैट कमिंस को पवेलियन भेजा। हैट्रिक के बाद मैदान पर लेटकर चहल ने खास तरीके से जश्न मनाया। इस जश्न को लोग सोशल मीडिया पर काफी पसंद भी कर रहे हैं।

राजस्थान की पारी के 18वें ओवर में सुनील नरेन गेंदबाजी के लिए आए। पहली ही गेंद पर रियान पराग ने बड़ा शॉट लगाया। ऐसा लग रहा था कि गेंद सीधे सीमा-रेखा के पार चली जाएगी, लेकिन लॉन्ग ऑफ पर खड़े पैट कमिंस ने दौड़ते हुए गेंद को लपक लिया। हालांकि, तब उनका बैलेंस बिगड़ गया और उन्होंने बाउंड्री लाइन क्रॉस करने से पहले गेंद को पास खड़े शिवम मावी की तरफ उछाल दिया।

Image

स्पीड में होने के कारण कमिंस ने गेंद को जोर से फेंका था, गेंद मावी के ऊपर से जा रही थी, लेकिन उन्होंने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से लपक लिया। इसके बाद अंपायर ने चेक किया तो कमिंस का कोई भी अंग सीमा-रेखा को टच नहीं किया था। इस तरह पराग आउट हुए। 

इस मैच में जोस बटलर ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने आईपीएल करियर का तीसरा शतक लगाया। यह इस सीजन उनका दूसरा शतक है। इससे पहले इसी सीजन उन्होंने मुंबई के खिलाफ शतक लगाया था। कोलकाता के खिलाफ बटलर ने 61 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्के की मदद से 103 रन की पारी खेली। इस सीजन वह अब तक छह मैचों में 375 रन बना चुके हैं। इसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल है। फिलहाल टूर्नामेंट में ऑरेंज कैप भी उन्हीं के नाम है। उनकी पारी और आखिर में हेटमायर के 13 गेंदों पर नाबाद 26 रन की बदौलत राजस्थान ने 217 रन का स्कोर खड़ा किया।





Source link

Enable Notifications OK No thanks