2 जनवरी को मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की नींव रखेंगे पीएम मोदी


2 जनवरी को मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की नींव रखेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी 2 जनवरी को मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जनवरी को मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे, उनके कार्यालय ने आज यह जानकारी दी।

विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश के मेरठ के सरधना शहर में लगभग 700 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से स्थापित किया जाएगा।

इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री के ध्यान के प्रमुख क्षेत्रों में से एक खेल संस्कृति को विकसित करना और देश के सभी हिस्सों में विश्व स्तरीय खेल बुनियादी ढांचा स्थापित करना है और मेरठ में इस विश्वविद्यालय की स्थापना इस दृष्टि को पूरा करने की दिशा में एक बड़ा कदम होगा।

खेल विश्वविद्यालय सिंथेटिक हॉकी और फुटबॉल मैदान, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, हैंडबॉल और कबड्डी के लिए एक मैदान, लॉन टेनिस कोर्ट, व्यायामशाला हॉल, सिंथेटिक रनिंग स्टेडियम, स्विमिंग पूल सहित आधुनिक और अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचे से लैस होगा। , बहुउद्देशीय हॉल और एक साइकिलिंग वेलोड्रोम।

इसमें निशानेबाजी, स्क्वैश, जिम्नास्टिक, भारोत्तोलन, तीरंदाजी, कैनोइंग और कयाकिंग सहित अन्य सुविधाएं भी होंगी। बयान में कहा गया है कि विश्वविद्यालय में 540 महिला और 540 पुरुष खिलाड़ियों सहित 1,080 खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने की क्षमता होगी।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks