Prudent Corporate Advisory IPO को खुदरा निवेशकों से मिला बढ़िया समर्थन, पहले दिन 33% सब्सक्राइब हुआ इश्यू


नई दिल्ली. वेल्थ मैनेजमेंट सेवाएं देने वाली प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विसेज का आईपीओ मंगलवार 10 मई को खुला. इस इश्यू को लेकर खुदरा निवेशकों में खासा जोश दिखाई दे रहा है. यह इश्यू 12 मई तक खुला रहेगा. इसका प्राइस बैंड 595-630 रुपये है.

प्रूडेंट कॉरपोरेट के आईपीओ के लिए पहले दिन 20.14 लाख शेयरों की बोली लगाई गई. इस तरह इसे पहले दिन 33 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला. खुदरा निवेशकों ने इस इश्यू को हाथों-हाथ लिया. उनके लिए आरक्षित कोटे में 67 फीसदी बोलियां प्राप्त हुईं. खुदरा निवेशकों के लिए 35 फीसदी कोटा सुरक्षित रखा गया है.

ये भी पढ़ें- भारतीय शेयर बाजार अब भी दुनिया में सबसे बेहतर, मार्केट को लेकर बुलिश हैं ये दिग्गज निवेशक

कर्मचारियों का भी बेहतर रिस्पॉन्स

इसके बाद सबसे ज्यादा कर्मचारियों की ओर से बोली लगाई गई. कर्मचारियों के लिए रिजर्व कोटा पहले दिन 13 फीसदी भरा. जबकि गैर संस्थागत निवेशकों की ओर से सिर्फ दो फीसदी बोलियां मिलीं. पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) की ओर से अभी बिडिंग शुरू नहीं की गई है. आमतौर पर क्यूआईबी अंतिम दिन ही बोलियां लगाते हैं. क्यूआईबी के लिए 50 फीसदी हिस्सा और गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए 15 फीसदी हिस्सा रिजर्व रखा गया है.

एंकर निवेशकों से जुटाए 159 करोड़

इस आईपीओ के जरिये प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी 538.6 करोड़ रुपये जुटाएगी. एंकर निवेशकों से कंपनी ने 159.43 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं. उन्हें 630 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 25,30,651 शेयर आवंटित किए गए हैं. एंकर निवेशकों में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, एक्सिस म्यूचुअल फंड, एलएंडटी म्यूचुअल फंड, यूटीआई म्यूचुअल फंड, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड, आदित्य बिड़ला म्यूचुअल फंड, कोटक म्यूचुअल फंड,  एचएसबीसी म्यूचुअल फंड शामिल हैं. इसके अलावा डीएसपी म्यूचुअल फंड, कुबेर इंडिया फंड और सोसाइटे जेनराली भी एंकर निवेशकों में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद म्यूचुअल फंड्स के अच्छे दिन, अप्रैल में लोगों ने खूब पैसे लगाए, क्या चल रहा है ट्रेंड ?

यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) है. इसका मतलब यह हुआ कि इश्यू के तहत इसके प्रमोटरों और निवेशकों के शेयरों की बिक्री की जा रही है. कोई नया शेयर जारी नहीं किया गया है. इस आईपीओ के एक लॉट में 23 शेयर हैं यानी निवेशकों के लिए न्यूनतम 14,490 रुपये निवेश करना जरूरी है. खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए आवेदन कर सकते हैं. प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विसेज लिमिटेड की गिनती देश के शीर्ष म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूटर्स में होती है.

Tags: IPO, Retail segment, Share market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks