Rainbow Children’s Medicare: बाजार में कल होगी लिस्टेड, लिस्टिंग गेन पर एक्सपर्ट की राय और जीएमपी की ये है डिटेल


नई दिल्ली. हैदराबाद बेस्ड मल्टी-स्पेशियलिटी पीडियाट्रिक हॉस्पिटल चेन रेनबो चिल्ड्रेंस मेडिकेयर (Rainbow Children’s Medicare) 10 मई को शेयर बाजार में सूचीबद्ध होगी. इसका आईपीओ (IPO) सब्सक्रिप्शन के मामले में हिट रहा है. यह 12.43 गुना सब्सक्राइब हुआ है. इसके जरिs 1,581 करोड़ रुपये की राशि जुटाई गई है. पात्र संस्थागत खरीदारों (QIB) की ओर से सबसे ज्यादा 38.90 गुना सब्सक्रिप्शन इसे प्राप्त हुआ है.

इस पब्लिक इश्यू को खुदरा निवेशकों (RII) की श्रेणी में 1.38 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी में 3.73 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. इसका प्राइस बैंड 516-542 रुपये था. रेनबो चिल्ड्रेंस मेडिकेयर का आईपीओ 27 अप्रैल को खुला था और 29 अप्रैल को बंद हुआ.

ये भी पढ़ें- फिसलते बाजार में 23 फीसदी प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुआ कैंपस एक्टिववियर, पढ़ें डिटेल्स

अब क्या है जीएमपी

रेनबो चिल्ड्रेंस मेडिकेयर का शेयर लिस्टिंग से एक दिन पहले सोमवार को ग्रे मार्केट में 15 रुपये पर ट्रेंड कर रहा है. एक दिन पहले की तुलना में इसमें 5 रुपये की गिरावट आई है. रविवार को इसका जीएमपी 20 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था. जिस दिन यह आईपीओ बंद हुआ था उस दिन इसका जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) 33 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था. 10 मई को बीएसई और एनएसई में इस शेयर की लिस्टिंग होगी.

ये भी पढ़ें- Share Market: सेंसेक्स 365 अंक टूटा, 16300 के पार बंद हुआ निफ्टी

मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, ग्रे मार्केट प्रीमियम का मतलब आईपीओ से अपेक्षित लिस्टिंग लाभ है. रेनबो चिल्ड्रेन मेडिकेयर का जीएमपी आज 15 रुपये है. इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट में रेनबो चिल्ड्रेन मेडिकेयर की लिस्टिंग 557 रुपये (542 + 15) के आसपास होने की उम्मीद है. यह अपने प्राइस बैंड 516-542 रुपये से करीब 3 फीसदी ज्यादा है.

10 फीसदी तक लिस्टिंग गेन की उम्मीद

अनलिस्टेडएरिना डॉट कॉम के संस्थापक अभय दोषी का कहना है कि इस शेयर पर 5-10 फीसदी का लिस्टिंग गेन मिल सकता है. लिस्टिंग से पहले अगर बाजार के सेंटीमेंट में सुधार होता है और यह सकारात्मक रहता है तो इसमें और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. उन्होंने कहा कि इसके आईपीओ को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. रिटेल इन्वेस्टर्स को शेयर अलॉटमेंट की संभावना सबसे ज्यादा है क्योंकि इस सेक्शन में 1.38 गुना ही सब्सक्रिप्शन इश्यू को मिला है.

Tags: Bombay stock exchange, IPO, Stock Markets, Stock return

image Source

Enable Notifications OK No thanks