RBSE 5th, 8th Result 2022: rajresults.nic.in पर जारी होगा राजस्थान बोर्ड 5वीं और 8वीं का रिजल्ट, देखें अपडेट


RBSE 5th, 8th Result 2022 Latest Update: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान जल्द ही 5वीं और 8वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर देगा। जो छात्र कक्षा 5 या कक्षा 8 की बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आरबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट (RBSE 5th, 8th Result 2022) चेक कर सकते हैं। छात्रों को अपना रिजल्ट (RBSE Result 2022) चेक करने के लिए रोल नंबर सबमिट करना होगा।

बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट जारी होने की तारीख और समय की घोषणा नहीं की है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कक्षा 5, 8 का परिणाम इसी महीने जारी होने की उम्मीद है। आरबीएसई ने राज्य में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 27 अप्रैल से 17 मई, 2022 तक कक्षा 5 वीं की बोर्ड परीक्षा और 17 अप्रैल, 2022 से 17 मई, 2022 तक कक्षा 8 की बोर्ड परीक्षा आयोजित की थी। जानकारी के मुताबिक लगभग 25 लाख छात्र बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए हैं।

RBSE Class 5th and 8th Result: इन वेबसाइट्स पर आएगा रिजल्ट

5वीं और 8वीं की परीक्षा का रिजल्ट नीचे दी गई वेबसाइट्स पर जारी होगा।

rajeduboard.rajasthan.gov.in

rajresults.nic.in

indiaresults.com

Rajasthan RBSE Class 5th, 8th Results 2022 ऐसे कर पाएंगे चेक

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब अपना रोल नंबर सबमिट करें।
स्टेप 4: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: अब इसे चेक कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट ऑउट ले लें।

राजस्थान बोर्ड के बारे में
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान भारतीय राज्य राजस्थान में स्कूल स्तर की शिक्षा के लिए शिक्षा बोर्ड है। RBSE राजस्थान सरकार की एक राज्य एजेंसी है और इसका मुख्यालय अजमेर में है। बोर्ड राजस्थान राज्य में माध्यमिक शिक्षा के प्रचार और विकास के लिए जिम्मेदार है। बीएसईआर की स्थापना वर्ष 1957 में हुई थी और इसका गठन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अधिनियम 1957 के तहत किया गया था। BSER द्वारा आयोजित परीक्षाओं के परिणाम वेबसाइट के माध्यम से देखे जा सकते हैं।

Study in Canada : पढ़ाई के लिए युवाओं की पहली पसंद कनाडा

Source link

Enable Notifications OK No thanks