​एम्स में निकली बम्पर पदों पर भर्ती, ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख


AIIMS Delhi Recruitment 2022: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सीनियर रेजिडेंट और डेमोंस्ट्रेटर के पद पर भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार 16 मई 2022 तक इन पदों के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 410 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से एनेस्थिसियोलॉजी में 50 पदों, कार्डियक एनेस्थिसियोलॉजी के 7 पदों, न्यूरो-एनेस्थिसियोलॉजी के 14 पदों, रेडियो डायग्नोसिस और इंटरवेंशनल रेडियोलॉजी के 14 पदों और र्डियोवास्कुलर रेडियोलॉजी और एंडोवस्कुलर इंटरवेंशन के 7 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आपको बता दें कि एनेस्थिसियोलॉजी पेन मेडिसिन एंड क्रिटिकल केयर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एनेस्थिसियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल डिग्री अर्थात एमडी / डीएनबी वही पैलिएटिव मेडिसिन के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल डिग्री अर्थात, प्रशामक चिकित्सा / एनेस्थिसियोलॉजी / मेडिसिन / ऑन्कोलॉजी (सर्जिकल / मेडिकल) में एमडी / डीएनबी होनी जरूरी है.

इस भर्ती के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए लेकिन आयु सीमा में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को 5 वर्ष की छूट, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार को 3 वर्ष की छूट, दिव्यांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) सामान्य वर्ग को 10 वर्ष की विशेष छूट प्रदान की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के पदों के लिए 16 मई 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए सामान्य/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1,500 रुपये, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1,200 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और वहीं, पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की जाएगी.

​​BSF Jobs 2022: बीएसएफ में होगी इन पदों पर भर्ती, लाखों में मिलेगी सैलरी, ये कर सकते हैं आवेदन

​​Metro Recruitment 2022: मेट्रो में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks