RIP Shane Warne: शेन वार्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ क्या आपने देखी है? देखिए पिच पर कैसे नाचती गई गेंद! VIDEO


नई दिल्ली. शेन वाॅर्न (Shane Warne) दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें पूरी दुनिया के फैंस का प्यार मिला. लेकिन यह दिग्गज अब हमारे बीच (Shane Warne Death) नहीं रहा. 52 साल की उम्र में थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. इस बात पर अभी भी किसी को विश्वास नहीं हो रहा है. दुनिया के सभी क्रिकेटर्स अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं. वॉर्न वही गेंदबाज हैं, जिनके नाम बॉल ऑफ द सेंचुरी फेंकने का रिकॉर्ड (Ball Of The Century) है. वॉर्न ने 15 साल के अपने इंटरनेशनल करियर में कई बेहतरीन गेंद डाली, लेकिन 1993 की एशेज सीरीज के दौरान उनकी एक गेंद ने पूरी दुनिया को चकित कर दिया था.

शेन वॉर्न ने आज से 29 साल पहले 4 जून 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ (Australia vs England) ओल्ड ट्रेफर्ड टेस्ट में माइक गेटिंग को बोल्ड किया था. वह गेंद लगभग 90 डिग्री घूमी थी. वॉर्न की गेंद लेग स्टंप के काफी बाहर पड़ी. ऐसे में लगा कि वह बाहर चली जाएगी या तो वाइड हो जाएगी. इस कारण इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज गेटिंग ने खेलने का प्रयास नहीं किया. लेकिन वे तब चकित रह गए, जब गेंद ने उनके ऑफ स्टंप को उड़ा दिया. इस बॉल को लेकर वॉर्न ने कहा था कि यह गेंद एक आश्चर्य थी और मैंने कभी कल्पना नहीं की थी. मैं इसे कभी नहीं दोहरा सकता हूं.

शेन वॉर्न ने टेस्ट में 700 से अधिक विकेट लिए हैं. 73 रन देकर 8 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. एक बार सचिन तेंदुलकर ने उनकी खूब पिटाई की थी. तब उन्होंने कहा था कि वे मेरे सपनों में आते हैं.

Tags: Australia, Cricket australia, Shane warne, Thailand



image Source

Enable Notifications OK No thanks