Robinhood ने ब्रिटेन की क्रिप्टो फर्म Ziglu को खरीदा


अमेरिका के लोकप्रिय स्टॉक्स और क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप Robinhood ने ब्रिटेन के फिनटेक ऐप Ziglu को एक्वायर करने की डील की है। Ziglu पर यूजर्स को 11 क्रिप्टोकरेंसीज को खरीदने और बेचने के साथ ही विदेश में पेमेंट करने की सुविधा मिलती है। ब्रिटेन में बिजनेस बढ़ाने से जुड़ी Robinhood की यह दूसरी कोशिश है। लगभग दो वर्ष पहले इसने ब्रिटेन के मार्केट में एक्सपैंशन की अपनी योजना टाल दी थी। Robinhood ने हाल ही में अमेरिका के 20 लाख से अधिक कस्टमर्स के लिए क्रिप्टो वॉलेट सर्विसेज शुरू की थी। 

The Block ने Ziglu की ओर से कस्टमर्स को भेजे एक मैसेज के हवाले से बताया, “हमने Robinhood के साथ जुड़ने के लिए एग्रीमेंट साइन किया है और हम काफी उत्साहित हैं। दोनों फर्में मिलकर नए इनवेस्टर्स के लिए मार्केट से जुड़ी रुकावटों को कम करने पर काम करेंगी। यह एग्रीमेंट रेगुलेटरी अप्रूवल का विषय है।” 

Robinhood ने एक स्टेटमेंट में कहा, “विदेश में एक्सपैंशन करने की हमारी योजना की कड़ी में हमने ब्रिटेन की क्रिप्टो फर्म Ziglu को एक्वायर करने की डील की है।” इसके साथ ही Robinhood ने बताया कि इससे शॉर्ट-टर्म में Ziglu के कस्टमर्स के लिए कोई बदलाव नहीं होगा। हालांकि, बाद में इस फर्म को Robinhood के साथ इंटीग्रेट किया जाएगा। इसके साथ ही ब्रिटेन से बाहर यूरोप में बिजनेस बढ़ाने पर काम होगा। Robinhood के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर Vlad Tenev का कहना था, “Ziglu की टीम के साथ मिलकर हम दोनों फर्मों की विशेषतााओं का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। ब्रिटेन और यूरोप के कस्टमर्स के लिए रुकावटों को हटाने के नए तरीके खोजे जाएंगे।”

हाल ही में Tenev ने Dogecoin को एक महत्वपूर्ण क्रिप्टोकरेंसी बताया था। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि Dogecoin से जुड़ी ट्रांजैक्शन फीस में काफी कमी करने की जरूरत है। इससे पहले इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क भी इसी तरह की राय दे चुके हैं। Tenev का मानना है कि Dogecoin में कुछ बदलाव करने से इसका इस्तेमाल काफी बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि यह रोजाना की जाने वाली पेमेंट्स और ऑनलाइन ट्रांजैक्शंस का एक कारगर जरिया बन सकता है। Tenev का कहना था कि Dogecoin का इस्तेमाल बढ़ाने के लिए सुधारों की जरूरत है। उन्होंने बताया था कि इसके ब्लॉक साइज और ब्लॉक से जुड़े टाइम में सुधार होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने इसकी गैस फीस में कमी करने की जरूरत बताई थी। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks