दंगाइयों को टिकट देकर बैकफुट पर है समाजवादी पार्टी: योगी आदित्यनाथ


दंगाइयों को टिकट देकर बैकफुट पर है समाजवादी पार्टी: योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को समाजवादी पार्टी पर उत्तर प्रदेश चुनाव में “दंगाइयों” को टिकट देने का आरोप लगाया और कहा कि उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद यह “बैकफुट पर” था।

एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्षी दल “एक बार फिर राज्य में ‘माफियावाद’ लाने की कोशिश कर रहा है।”

उन्होंने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी भी बैकफुट पर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पिछले पांच वर्षों के भाजपा शासन के दौरान ‘पेशेवर अपराधी’ और ‘दंगाइयों’ ने या तो राज्य छोड़ दिया या अपनी जमानत रद्द करवाकर वापस जेलों में चले गए।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी चुनाव के करीब अपनी पहली सूची लेकर आई है और उसने अपनी ‘आपराधिक मानसिकता’ दिखाई है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

“पांच साल में दंगाइयों और पेशेवर अपराधियों ने या तो राज्य छोड़ दिया या जेल में थे। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते गए … समाजवादी पार्टी की पहली सूची (मुजफ्फरपुर के सहारनपुर) के दंगाइयों, कैराना से हिंदू व्यापारियों के पलायन के लिए जिम्मेदार अपराधी, जिस तरह से बुलंदशहर, सियाना, लोनी में टिकट दिए गए, यह सब दिखाता है कि आपराधिक मानसिकता, तमनाहवादी मानसिकता, माफियावादी मानसिकता, ये राजनीतिक दल चाहे समाजवादी पार्टी हो या कांग्रेस, वे इससे उबर नहीं पाए हैं।

उन्होंने कहा, “वे राज्य को विकास से वंचित करने और माफियावाद को वापस लाने के लिए इसका सहारा ले रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा राज्य में 2017 के चुनावों में “विकास, सुशासन और राष्ट्रवाद” के मुद्दों पर सत्ता में आई थी और वह आगामी विधानसभा चुनावों में इन मुद्दों पर जनादेश मांग रही थी।

उन्होंने कहा, ”एक बात साफ है कि ‘समाजवादी पार्टी अपनी पहली सूची जारी करने के बाद बैकफुट पर है। अब वे दूसरी सूची जारी करने से आशंकित हैं।’

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने “पिछले पांच वर्षों में एक बेहतर माहौल” प्रदान किया, जिसमें कोई दंगा नहीं था और नौकरियों में कोई भेदभाव नहीं था। उन्होंने कहा कि सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की और विकास कार्यों में तेजी लाई है।

समाजवादी पार्टी रालोद और कुछ अन्य छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

चुनाव आयोग ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। समाजवादी पार्टी (सपा) को 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks