सैमसंग गैलेक्‍सी S22 सीरीज हो सकती है महंगी, यह है वजह


सैमसंग (Samsung) अगले कुछ हफ्तों में अपनी नई स्‍मार्टफोन सीरीज को लॉन्‍च कर सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी 8 फरवरी को अपनी नेक्स्ट-जेनरेशन ‘गैलेक्सी S22′ सीरीज को उतार सकती है। हालांकि S22 सीरीज से जुड़ीं कई डिटेल्‍स ऑनलाइन लीक हो गई हैं। अब कोरिया से आ रही नई रिपोर्टों में फोन की बढ़ती कीमत को लेकर हिंट दी गई है। दावा किया गया है कि दुनियाभर में चिपसेट की कमी की वजह से सैमसंग की फ्लैगशिप ‘गैलेक्सी S22′ सीरीज के फोन्‍स की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

गौरतलब है कि स्‍मार्टफोन के कई जरूरी कॉम्‍पोनेंट्स में 30 से 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, पावर मैनेजमेंट चिप्स और इमेज सेंसर चिप्स की प्राइसिंग में भी 10 से 15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

koreatimes की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी S22 की शुरुआती कीमत 899 डॉलर हो सकती है। यह इस सीरीज के पिछले फोन की मुकाबले लगभग 100 डॉलर ज्‍यादा है। वहीं, कुछ रिपोर्टों से यह भी अनुमान मिलता है कि Apple और चीनी ब्रैंड्स की बढ़ती चुनौती की वजह से कंपनी गैलेक्सी S21 सीरीज वाले दाम ही गैलेक्‍सी S22 सीरीज में भी रखेगी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग इस फ्लैगशिप सीरीज में ‘गैलेक्सी S22‘, ‘S22 प्लस’ और ‘S22 अल्ट्रा’ को लॉन्च करेगी। ये फोन ‘क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट’ या कंपनी के अपने ‘Exynos 2200′ प्रोसेसर से लैस होंगे। यह कीमत रीजन वाइज अलग हो सकती है। यानी अमेरिका में डिवाइस स्‍नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ और इंडिया में कंपनी के अपने प्रोसेसर के साथ लॉन्‍च हो सकती है।  

गैलेक्‍सी S22 को लेकर उम्‍मीद है कि यह इस फ्लैगशिप सीरीज की सबसे कॉम्‍पैक्‍ट डिवाइस होगी। फोन में 6.06 इंच का डिस्‍प्‍ले हो सकता है, जिसकी पीक ब्राइटनैस 1000 निट्स तक हो सकती है। वहीं, S22 प्‍लस और अल्‍ट्रा स्‍मार्टफोन में ज्‍यादा ब्राइटनैस ऑफर होने की उम्‍मीद है, जो 1750 निट्स की ब्राइटनैस दे सकता है। 

गैलेक्‍सी S22 प्‍लस में 6.55 इंच का डिस्‍प्‍ले, जबकि गैलेक्‍सी S22 अल्‍ट्रा में 6.81 इंच का डिस्‍प्‍ले ऑफर किया जा सकता है। अल्‍ट्रा मॉडल में S-Pen स्‍टायलस के लिए स्‍लॉट दिया जा सकता है। ये फोन 45W की फास्‍ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। 
 

Source link

Enable Notifications OK No thanks