सैमसंग ने मजबूत उत्पाद बिक्री के साथ राजस्व रिकॉर्ड बनाया


सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2021 की चौथी तिमाही में राजस्व के अपने तिमाही और वार्षिक रिकॉर्ड दोनों को तोड़ दिया, जिससे तीन महीने की अवधि में राजस्व में 76.57 ट्रिलियन जीता (~ $ 63.6 बिलियन) से 13.87 ट्रिलियन जीत (~ $ 11.5 बिलियन) का परिचालन लाभ हुआ। परिचालन लाभ में पूरे वर्ष की संख्या 51.63 ट्रिलियन ($ 42.9 बिलियन) जीती और 279.6 ट्रिलियन जीत (~ $ 232.4 बिलियन) राजस्व में।

सैमसंग 24 फीसदी सालाना रेवेन्यू ग्रोथ का श्रेय प्रीमियम स्मार्टफोन, टीवी और अप्लायंसेज जैसे कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स की बढ़ी बिक्री को देती है। रैम और फ्लैश स्टोरेज के उत्पादन को सीमित करने वाली आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों के बावजूद, अधिक लाभदायक सेमीकंडक्टर व्यवसाय ने सालाना 52 प्रतिशत की परिचालन लाभ वृद्धि की।

2022 को देखते हुए, सैमसंग को नए फ्लैगशिप फोन, टैबलेट और वियरेबल्स के साथ-साथ मुख्यधारा के 5G उपकरणों के साथ अपने मोबाइल व्यवसाय में और वृद्धि की उम्मीद है। प्रदर्शन व्यवसाय में भी वृद्धि देखने की उम्मीद है, आंशिक रूप से अधिक निर्माताओं को फोल्डेबल पैनल बेचकर। सैमसंग का कहना है कि क्वांटम-डॉट OLED टीवी पैनल में उसका हालिया विस्तार बड़े पैनल में उसके हालिया नुकसान को कुछ हद तक कम करेगा। सोनी ने पिछले महीने दुनिया के पहले QD-OLED टीवी की घोषणा की, जो सैमसंग पैनल का उपयोग करता है।

इस हफ्ते सैमसंग ने 9 फरवरी को अनपैक्ड इवेंट की पुष्टि की, जहां वह बहुत लीक हुई गैलेक्सी एस 22 स्मार्टफोन श्रृंखला की घोषणा करने के लिए तैयार है। कंपनी के मोबाइल व्यवसाय के प्रमुख टीएम रोह ने संकेत दिया है कि नए फोन गैलेक्सी नोट लाइन से काम करेंगे, जिसने इसका आखिरी मॉडल देखा होगा। सैमसंग का कहना है कि COVID महामारी और वैश्विक आपूर्ति की कमी 2022 के दौरान चुनौतियों का सामना करने की संभावना है, लेकिन आगामी गैलेक्सी एस और हाल ही में जारी गैलेक्सी एस 21 एफई जैसे प्रमुख उपकरणों की बिक्री का विस्तार करने की उम्मीद है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks