दो बार फोल्ड होगा Samsung का अनोखा लैपटॉप, पेटेंट हुआ फाइल!


फोल्डेबल स्मार्टफोन के बाद अब दक्षिण कोरिया टेक कंपनी Samsung कथित रूप से जल्द ही फोल्डेबल लैपटॉप लाने की तैयारी कर रही है। लेटेस्ट लीक की मानें, तो कंपनी ने एक अनोखे लैपटॉप का पेटेंट कराया है, जो कि एक बार नहीं बल्कि दो बार फोल्ड हो जाएगा। एक बार समान्य लैपटॉप की तरह इसे फोल्ड किया जा सकता है, जबकि दूसरी बार फोल्ड करके इसे और छोटा बनाया जा सकता है जो कि एक फोल्ड पेपर का लुक प्रदान कर रहा है। फिलहाल, केवल इसको कथित रूप से पेटेंट ही अप्रूव किया गया है, लेकिन जरूरी नहीं की इसे कंपनी द्वारा जल्द ही मार्केट में पेश किया जाए।

letsgodigital की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Samsung ने दो बार फोल्ड होने वाले फोल्डेबल लैपटॉप का पेटेंट फाइल किया है। रिपोर्ट में दो बार फोल्ड हो जाने वाले लैपटॉप के डिज़ाइन को तस्वीर के जरिए पेश किया है। इस पेटेंट तस्वीर से खुलासा होता है कि इस लैपटॉप को एक बार समान्य लैपटॉप की तरह फोल्ड करके बंद किया जा सकता है। लैपटॉप बंद करने के बाद इस अनोखे लैपटॉप में एक बार फिर बीच से फोल्ड करने की सुविधा प्राप्त होगी।

लैपटॉप के कीबोर्ड को बीच से फोल्डिंग हींज के साथ दो भागों में बांटा गया है, ताकि यूज़र्स इसे अपनी सुविधा के अनुसार एक बार और फोल्ड कर सके। लैपटॉप की स्क्रीन में भी बीच में हींज मौजूद होगा, जो कि इसे दूसरी बार फोल्ड होने में मदद करेगा। वहीं, इस लैपटॉप में Samsung का foldable OLED पैनल दिया जाएगा।

स्क्रीन और कीबोर्ड फोल्ड (समान्य तरह से लैपटॉप का बंद होना) होने के बाद लैपटॉप के कीबोर्ड को स्क्रीन के साथ फोल्ड किया जा सकेगा। जो कि अंत में पेपर फोल्डिंग लुक देगा और यह सुविधा लैपटॉप को आकार में काफी छोटा कर सकती है, जिसे इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में काफी सहुलियत महसूस होगी। हालांकि, पूरी तरह से फोल्ड होने के बाद यह लैपटॉप काफी मोटा हो सकता है।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Source link

Enable Notifications OK No thanks