न योग और न ही वर्क आउट, डोसा खाकर फिट हुई हैं शहनाज गिल, वीडियो में खोले अपने फिटनेस के राज


चाहे फिल्मी सितारे हों या फिर आम आदमी, वजन घटाना हर किसी के लिए अपने आप में एक मुश्किल काम है. एक्स्ट्रा बॉडी फैट कम करने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाने के साथ ही डाइट में भी बदलाव करना पड़ता है. हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि बिग बॉस 13 फेम शहनाज गिल का फिटनेस मंत्रा इससे बिल्कुल हटकर था.

जैसा कि सभी जानते हैं, बिग बॉस 13 से निकलने के बाद से  ही शहनाज गिल अपने फिटनेस ट्रांसफॉर्मेशन लुक के कारण सुर्खियों में बनी रहती हैं. आए दिन उनके उबर ग्लैम लुक से भरे फोटोशूट्स सोशल मीडिया पर देखने मिलते हैं. इस बीच अब जो एक वीडियो सामने आया है, इसमें शहनाज गिल बता रही हैं कि उन्होंने कैसे खुद को इतना फिट किया. उन्होंने बताया, ‘लॉकडाउन में, मैंने सोचा क्यों न कुछ नया किया जाए? क्यों न लोग मुझे देखें और कहें कि यह वही शहनाज है?

शहनाज के मुताबिक, उन्होंने भारतीय नाश्ते के साथ अपने फिटनेस पर ध्यान देने की शुरुआत की. वह नाश्ते में डोसा, फेनुग्रीक पराठा लेती थी और अपनी डाइट पर नजर रखती थी. यही नहीं, उन्होंने सबसे पहले अपनी इच्छाशक्ति पर फोकस किया ताकि किसी भी चीज को देखकर वह अपने रूटीन को न तोड़ें. इस तरह शहनाज गिल ने फिटनेस को लेकर एक मुश्किल काम को बहुत ही शिद्दत के साथ अंजाम दिया और खुद को पूरी तरह बदल लिया. बताते चलें कि, शहनाज गिल ने यह जानकारी शिल्पा शेट्टी के शो मिर्ची शेप ऑफ यू में दी, जहां वह बतौर गेस्ट पहुंची थीं.

शहनाज की खूबसूरती का राज
वहीं, बात अगर शहनाज की खूबसूरती की करें तो इसके लिए वह कोई खास प्रोडक्ट्स यूज नहीं करती बल्कि अपनी स्किन केयर रूटीन का ध्यान रखती हैं. साथ ही वजह दिनभर में भरपूर पानी पीता हैं, जिससे उनकी स्किन हाइड्रेट रहती है.

यह भी पढ़ें- बाहुबली में बाण चलाने वाली राजकुमारी अवंतिका हैं बेहद ग्लैमरस, ये है एक्ट्रेस का फिटनेस मंत्रा

अपनी प्रेग्नेंट बीवी भारती सिंह से पीठ दबवाने आए हर्ष लिंबाचिया, कैमरा ऑन होते ही पलट डाली बात

image Source

Enable Notifications OK No thanks