शराब शराब नहीं, बिक्री से किसानों की आय दोगुनी होगी: शिवसेना नेता संजय राउत


शराब शराब नहीं, बिक्री से किसानों की आय दोगुनी होगी: शिवसेना नेता संजय राउत

शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि अगर शराब की बिक्री बढ़ती है तो इसका फायदा किसानों को होगा. (फाइल)

मुंबई:

शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर में शराब की बिक्री की अनुमति देने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले से किसानों की आय में वृद्धि होगी।

“शराब शराब नहीं है। अगर शराब की बिक्री बढ़ती है, तो किसानों को इसका फायदा होगा। हमने किसानों की आय को दोगुना करने के लिए ऐसा किया है,” श्री राउत ने कहा।

राज्य सरकार के फैसले की आलोचना करने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए, श्री राउत ने कहा, “भाजपा केवल विरोध करती है लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं करती है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे सही कहा है। भाजपा ने सार्वजनिक क्षेत्र को बेच दिया है।”

इससे पहले, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार महाराष्ट्र को “” में बदलना चाहती है।मद्य-राष्ट्र: (शराब राज्य)।”

महाराष्ट्र ने गुरुवार को राज्य भर के सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर्स में 5,000 रुपये के फ्लैट वार्षिक लाइसेंस शुल्क पर शराब बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। राज्य मंत्रिमंडल के अनुसार, निर्णय का उद्देश्य भारतीय वाइनरी के लिए अधिक सुलभ विपणन चैनल सुनिश्चित करना है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks