Skoda की कारें हुई काफी महंगी, कंपनी ने अपडेट किए कुछ खास फीचर्स


नई दिल्ली. स्कोडा इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी आइकॉनिक ऑक्टेविया लग्जरी सेडान को महंगा कर दिया है. इसके दो मॉडल भारत में 56,000 रुपये महंगे हो गए हैं. ऑक्टेविया को पिछले साल जून में लॉन्च किया गया था. यह दूसरा मौका है, जब कंपनी ने इसकी कीमतों में बढ़ोतरी की है. हालांकि, अच्छी बात यह है कि कीमत में बढ़ोतरी के साथ कार को कई नई सुविधाओं जैसे वाहन अलार्म और एक नए ग्रेफाइट ग्रे बाहरी शेड के साथ भी अपडेट किया गया है.

ऑक्टेविया की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 26.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. कार को हुंडई एलांट्रा, टोयोटा कोरोला और होंडा सिविक जैसी कारों के विकल्प के रूप में पेश किया गया है.

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई 528 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, सोल्ड आउट हुए सभी मॉडल

बेहद शानदार हैं इसके फीचर्स
नई ऑक्टेविया के कुछ प्रमुख विशेषताओं की बात करें तो इसमें एक तितली के शेप का फ्रंट ग्रिल, स्प्लिट एलईडी टेल लैंप, इंटीग्रेटेड ड्यूल एल-साइज के डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, एक दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जिंग, एक 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं. इसके अलावा इसमें एंबियंट लाइटिंग, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलता है.

पावरफुल है ऑक्टेविया का इंजन
नई जनरेशन की स्कोडा ऑक्टेविया अब केवल पेट्रोल सेडान के रूप में उपलब्ध है, जो 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. यह इंजन 188bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है. ट्रांसमिशन की बात करें तो यह 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है. इसकी लंबाई 4,689 मिमी, ऊंचाई 1,469 मिमी और चौड़ाई 2,003 मिमी है, जिसमें दोनों साइड-व्यू मिरर खुले हैं.

ये भी पढ़ें-  Ola S1 Pro, TVS iQube और Ather 450 Plus में से कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर है बेस्ट?

ये कार भी हुई महंगी
स्कोडा ने मिड-साइज़ सेडान स्लाविया की कीमत भी बढ़ा दी है. इसे केवल तीन महीने पहले ही लॉन्च किया गया था. मॉडल के हिसाब से स्लाविया की कीमत में 60,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है. इसका मतलब यह है कि कार को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. 28 फरवरी को स्कोडा ने स्लाविया के 1.0-लीटर वेरिएंट को ₹10.69 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया था. बेस वेरिएंट की कीमत 30,000 रुपये बढ़ गई है और अब इसकी कीमत 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी. स्लाविया का टॉप मॉडल 1.5-लीटर TSI ऑटोमैटिक वेरिएंट अब 17.79 लाख रुपये की बजाय 18.39 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर आएगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks