Social Scholarship 2022: एकेडमिक नहीं प्रोजेक्ट के आधार पर मिलेगी ये स्कॉलरशिप, ऐसे करें अप्लाई



छात्रों को अच्छे काम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, यूनिवर्सिटी लिविंग ने नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी (NTU), यूके के साथ मिलकर भारतीय नागरिकता के उन छात्रों के लिए एक स्कॉलरशिप (Social Scholarship 2022) की शुरुआत की है जिन्होंने बेहतर समाज, पर्यावरण या अपने आसपास के लोगों के जीवन में किसी न किसी रूप में योगदान दिया है। यह स्कॉलरशिप छात्रों के शैक्षणिक प्रदर्शन पर आधारित नहीं होगी बल्कि उम्मीदवार को उनके प्रोजेक्ट के सामाजिक आधार पर जांचा जाएगा। यह देखा जाएगा कि पिछले कुछ वर्षों में उनके प्रोजेक्ट ने समाज पर क्या प्रभाव डाला।

Social Scholarship 2022 के लिए ऐसे करें अप्लाई

स्टेप 1- स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले यूनिवर्सिटी लिविंग ऑफिशियल वेबसाइट universityliving.com।
स्टेप 2- फिर वेबसाइट के होमपेज पर ‘स्कॉलरशिप’ टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3- आवेदन करने के लिए दिए गए फॉर्म में आवश्यक विवरण भरने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।
स्टेप 4– उसके बाद अपना सामाजिक प्रभाव दिखाते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड करें।
स्टेप 5– उस वीडियो को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के रूप में अपलोड करें और ‘नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी’ और ‘यूनिवर्सिटी लिविंग’ को टैग करें।

‘सोशल स्कॉलरशिप’ केवल उन छात्रों के लिए उपलब्ध है जो भारतीय नागरिक हैं और नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी, यूके में अप्लाई कर रहे हैं। यह सितंबर 2022 / फॉल इनटेक के लिए लागू है। यह एनटीयू के साथ ग्रेजुएट डिग्री, पोस्टग्रेजुएट डिग्री या डिप्लोमा करने वाले सभी भारतीय छात्रों के लिए खुला है। हालांकि, उम्मीदवार के पास एनटीयू के साथ एक फुल टाइम कोर्स का ऑफर लेटर होना चाहिए। नियम और शर्तों के मुताबिक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या के अनुसार स्कॉलरशिप नहीं प्रदान किया जाएगा।

Top 10 Engineering Colleges in India: ये हैं भारत के टॉप 10 इंजीनियरिंग कॉलेज

Source link

Enable Notifications OK No thanks