सोनू सूद का बिहार की बिटिया सीमा से वादा, बोले- ‘दोनों पैरों पर चलने का समय आ गया’


सोनू सूद (Sonu Sood) लोगों के लिए मसीहा हैं. बिहार के वायरल सोनू कुमार (Sonu Kumar) की मदद के बाद अब बिहार की बिटिया सीमा (Seema) के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं. बॉलीवुड के मसीहा बने सोनू ने अब बिहार के फतेहपुर (Sonu Kumar now helping Fatehpur Seema) की एक दिव्यांग बेटी की मदद की है, जो एक पैर से करीब 1 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल का सफर तय करती है. बच्ची की वीडियो वायरल हुआ तो एक्टर ने बच्ची के लिए ट्वीट (Sonu Sood Tweet) किया है.

सोनू सूद (Sonu Sood) ने जिस सीमा के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं. वह एक पैर से द‍िव्‍यांग है, लेकिन पढ़ने की ललक ऐसी है कि वह स्‍कूल तक का सफर एक पैर पर करती है. सीमा एक क‍िमी एक पैर पर उछल-उछल कर तय करती है.

सोनू सूद ने बिहार की बेटी के हौसले को देखा तो वह उसकी मदद से खुद को रोक नहीं पाए. वीडियो देखने के बाद सोनू सूद ने तुरंत मदद का ऐलान किया. एक्टर ने ट्वीट में लिखा- ‘अब ये अपने एक नहीं दोनो पैरों पर कूद कर स्कूल जाएगी. टिकट भेज रहा हूं, चलिए दोनो पैरों पर चलने का समय आ गया’.

सीमा गांव के ही सरकारी स्कूल में पढ़ती है. लेकिन सड़क हादसे में वह एक पैर खो चुकी है. लेकिन सीमा ने अपने हौसले को टूटने नहीं दिया. सीमा के पिता खीरन मांझी दूसरे शहर में मजदूरी करते हैं और मां ईंट भट्टे पर काम करती है. सीमा आगे चलकर टीचर बनना चाहती है और इसलिए जी-जान से पढ़ाई करना चाहती हैं. सीमा 5 भाई-बहन है.

आपको बता दें कि सीमा की मदद के लिए सूबे के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भी मदद का भरोसा दिया है. उन्‍होंने कहा है कि जमुई जिलान्‍तर्गत खैर प्रखंड के फतेहपुर गांव की रहने वाली मेधावी बच्‍ची सीमा के समुचित इलाज की जिम्‍मेदारी अब महावीर चौधरी ट्रस्‍ट उठाएगा.

Tags: Sonu sood



image Source

Enable Notifications OK No thanks