SpiceJet 26 अप्रैल से शुरू करेगी नई फ्लाइट्स, इन रूट्स पर आसान होगा सफर


नई दिल्‍ली. स्‍पाइसजेट (SpiceJet) अपनी सेवाओं का लगातार विस्‍तार कर रही है. कोविड-19 के केसों में कमी होने के बाद हवाई यात्रियों की संख्‍या में भारी इजाफा हुआ है. इसके अलावा, अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध हटने से भी बहुत से देशों से आने-जाने वाले यात्रियों की संख्‍या में बढ़ोतरी हुई है. इसी को ध्‍यान में रखते हुए अब स्‍पाइसजेट ने 26 अप्रैल से कई नई उड़ानें (flights) शुरू करने का फैसला लिया है.

घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय, दोनों ही रूट्स पर नई उड़ानें कंपनी शुरू करने जा रही है. स्‍पाइसजेट ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वह इन नए रूट्स पर बोईंग 737 और क्‍यू 400 हवाई जहाजों का संचालन करेगी. जो नई उड़ानें शुरू की जाएंगी, उनमें 2 ऐसी उड़ानें हैं, जो फिलहाल देश की किसी भी एयरलाइन ने चलाई नहीं हैं. इसके अलावा कुछ रूट्स पर फ्लाइट्स के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :   देश के 50 और रेलवे स्‍टेशन में बनेंगे होटलों जैसी सुविधाओं वाले रिटायरिंग रूम, जानें आईआरसीटीसी का प्‍लान

महत्‍वपूर्ण रूट्स पर फोकस
स्‍पाइसजेट की सीओओ शिल्‍पा भाटिया ने बताया कि कंपनी घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय रूट पर नई उड़ानें शुरू करने जा रही है. अब अर्थव्‍यवस्‍था महामारी से उबर चुकी है. इससे स्‍पाइजेट को एविशन सेक्‍टर में घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में मदद मिलेगी. भाटिया का कहना है जिन नए रूट्स पर उड़ानें शुरू करने का निर्णय लिया गया है, वे धार्मिक, पयर्टन और व्‍यापारिक दृष्टिकोण से काफी महत्‍वपूर्ण हैं.

इन उड़ानों से न केवल श्रद्धालुओं को फायदा होगा, बल्कि पर्यटकों और व्‍यापारिक दृष्टिकोण से यात्रा करने वाले लोगों को भी बहुत सहूलियत होगी. भाटिया का कहना है बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए ये फ्लाइट्स चलाने का फैसला लिया गया है. इनसे स्‍पाइसजेट को अपनी घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय नेटवर्क को और मजबूत करने में मदद मिलेगी.

ये फ्लाइट्स होंगी शुरू
नॉन स्‍टॉप रूट्स : अहमदाबाद-मस्‍कट (Ahmedabad–Muscat), मुंबई-ढाका (Mumbai–Dhaka), कोझिकोड-जेद्दा (Kozhikode–Jeddah), कोझिकोड-रियाद (Kozhikode–Riyadh), मुंबई-रियाद (Mumbai–Riyadh) और मुंबई-जेद्दा (Mumbai–Jeddah).

घरेलू रूट्स : अहमदाबाद-गोवा (Ahmedabad–Goa Flight), अहमदाबाद-बगडोगरा (Ahmedabad–Bagdogra), अहमदाबाद-शिरडी (Ahmedabad–Shirdi), मुंबई-तिरूपति (Mumbai–Tirupati) और मुंबई-गुवाहाटी (Mumbai–Guwahati.).

ये भी पढ़ें :    ऑफिस या घूमने जाने से पहले जान लें कैब-टैक्‍सी हड़ताल के बारे में, वरना हो सकती है मुश्किल

इन पर बढ़ेंगे फेरे : दिल्‍ली-जबलपुर, दिल्‍ली-लेह, अहमदाबाद-देहरादून, हैदराबाद-शिरडी, मुंबई-गोवा और मुंबई-श्रीनगर. इसके अलावा स्‍पाइजेट दिल्‍ली-पोरबंदर-दिल्‍ली रूट पर भी उड़ान शुरू करेगी.

Tags: Domestic Flights, Flight, Spicejet

image Source

Enable Notifications OK No thanks