गर्मी में प्यास से बेहाल थी गिलहरी, जब पानी की बोतल मिली तो फिर…देखें वायरल Video


नई दिल्ली: ठंड का मौसम चला गया और अब गर्मी ने अपनी दस्तक दे दी है. गर्मी आते ही तेज धूप, गर्म हवाएं चलने से बार-बार पानी की प्यास भी लगने लगी है. मनुष्य तो कैसे भी गर्मी से राहत पाने के तरीके तलाश लेता है लेकिन इस मौसम में सबसे ज्यादा परेशानी पशु-पक्षियों और जानवरों को होती है. कई बार तो इन बेजुबान जानवरों को पीने का साफ पानी भी नहीं मिल पाता. सोशल मीडिया में जानवरों और पक्षियों से संबंधित वीडियो खूब देखने को मिलते हैं लेकिन इस समय एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो आपको सच में पशु पक्षियों के लिए सोचने के बारे में मजबूर कर देगा.

वायरल वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. सुशांत सोशल मीडिया में काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं और अक्सर ऐसे वीडियो पोस्ट करते रहते हैं जिनसे हमें कुछ न कुछ सीख मिलती है. सुशांत नंदा ने जिस वीडियो को शेयर किया है उसमें एक शख्स एक गिलहरी को पानी पिलाते हुए दिख रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स अपनी पानी की बोतल से गिलहरी को पानी पिला रहा है और गिलहरी भी लगातार बिना किसी डर के पानी पी रही है. गिलहरी को अपने दो पैरों पर खड़ी होकर बोतल पकड़ कर पानी पी रही है. उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वह काफी समय से प्यासी थी और अब वह इतना पानी पी लेना चाहती है कि उसे फिर प्यास न लगे.

जो शख्स गिलहरी को पानी पिला रहा है वह बीच बीच में उसकी पीठ को सहला रहा है मानों वह कहना चाहता हो उस गिलहरी से कि आराम से बिना किसी चिंता के अपनी प्यास बुझा लो. सुशांत नंदा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि दयालुता का एक ऐच्छिक कार्य करें बिना ये सोचे कि एक दिन आपके लिए कोई ऐसा करेगा.

वायरल वीडियो से सबसे ज्यादा यह बात समझ में आती है कि गर्मी के दिनों में हमें जानवरों के बारे में भी सोचना चाहिए. अगर संभव हो तो हमें पशु पक्षियों और दूसरे जानवरों के लिए पानी का इंतजाम करना चाहिए. वायरल वीडियो को 19 मार्च को पोस्ट किया गया और कुछ ही देर में यह वायरल हो गया. अब तक इसे 21 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके जबकि 2200 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया.

Tags: OMG, OMG Video, Viral news





Source link

Enable Notifications OK No thanks