श्रीलंका को वर्ल्ड चैम्पियन वाला खिलाड़ी भी राष्ट्रपति के इस्तीफे को लेकर सड़कों पर उतरा, लिखा-शांति से पद छोड़ दो


नई दिल्ली. सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. अब खबर आ रही है कि प्रदर्शनकारी श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर में घुस गए हैं. ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि इसके बाद राजपक्षे अपने घर से भाग गए हैं. स्थानीय मीडिया के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. कुछ ऐसे वीडियो और तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति राजपक्षे के घर के भीतर बने स्वीमिंग पूल में नहाते नजर आ रहे हैं. वहीं, प्रदर्शनकारी कोलंबो स्थित राष्ट्रपति कार्यालय के भीतर भी दाखिल हो चुके हैं. इससे जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

इस बीच, श्रीलंका को वर्ल्ड चैम्पियन बनाने वाले पूर्व ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या की तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वो राष्ट्रपति राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर कोलंबो के राष्ट्रपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर लोगों के बीच खड़े नजर आ रहे हैं. जयसूर्या ने भी राष्ट्रपति से इस्तीफे देने की मांग की है. उन्होंने खुद इस प्रदर्शन से जुड़ी कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की हैं. इसके साथ उन्होंने लिखा, “मैं हमेशा ही श्रीलंका के लोगों के साथ खड़ा हूं. जल्द ही हम जीत का जश्न मनाएंगे. यह प्रदर्शन बिना हिंसा के जारी रहना चाहिए.”

जयसूर्या ने राष्ट्रपति राजपक्षे से अपना पद छोड़ने की मांग की
जयसूर्या ने इससे पहले एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, “मैंने अपनी पूरी जिंदगी में एक नाकाम नेता को गद्दी से हटाने के लक्ष्य के साथ किसी देश के लोगों को इस तरह एकजुट होते नहीं देखा है. अब गेंद आपके पाले में है. कृपया शांति से अपना पद छोड़ दें #GoHomeGota today!.हम एशिया के सबसे पुराने लोकतंत्रों में से एक हैं. आपने इस देश के लोगों की रक्षा करने की शपथ ली है, अपनी नहीं. इस देश के लोगों की दोबारा परीक्षा मत लें, जैसा कि मैंने पहले कहा था कि आप आग से खेल रहे हो!”

सनथ जयसूर्या भी प्रदर्शनकारियों के साथ सड़कों पर उतर आए हैं और राष्ट्रपति राजपक्षे के इस्तीफे की मांग की है. (Sanath Jayasuriya Twitter)

पीएम विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई
इस बीच, प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने सभी पार्टियों के नेताओं की आपात बैठक बुलाई है. बैठक देश की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने और एक त्वरित समाधान के लिए बुलाई गई है. प्रधानमंत्री ने स्पीकर महिंदा यापा ने भी संसद का सत्र बुलाने की गुजारिश की है.

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी के मामले में एक गिरफ्तार, जांच हुई तेज

सचिन के साथ खास लिस्ट में शामिल हुए स्मिथ, मास्टर ब्लास्टर ने चौके से बनाए हैं 8 हजार टेस्ट रन

इस बीच, एक चश्मदीद के हवाले से न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने बताया है कि पुलिस ने राष्ट्रपति भवन को घेर कर खड़ी गुस्साई भीड़ को रोकने के लिए हवा में फायरिंग की. लेकिन उन्हें रोक नहीं पाई.

Tags: Sri lanka, Sri Lanka Cricket Team



image Source

Enable Notifications OK No thanks