Stock Market: इन बैकिंग शेयरों पर एनालिस्‍ट्स बुलिश, शॉर्ट टर्म में दे सकते हैं तगड़ा मुनाफा


नई दिल्‍ली. बैंकिंग सेक्‍टर (Banking SEctor) के कुछ ऐसे स्‍टॉक्‍स हैं जिनके फंडामेंटल मजबूत हैं और तीसरी तिमाही नतीजों के बाद इन शेयरों के और गति पकड़ने की संभावना एनालिस्‍ट्स जता रहे हैं. दिसंबर तिमाही (Q3 Results) बैंकिंग सेक्‍टर के लिए बेहतर रही है. बैंकिंग क्षेत्र में आगे भी अच्छी ग्रोथ दिख रही है. इसी लिए अब कई ब्रोकरेज फर्म भी बैंकिंग शेयर खरीदने की सलाह दे रहे हैं.

हम आपको कुछ ऐसे ही सस्‍ते स्‍टॉक्‍स बता रहे हैं जिन पर ब्रोकरेज फर्म्‍स काफी बुलिश हैं. इन शेयरों की खास बात है कि इनकी कीमत भी 100 रुपये से कम है. इन स्‍टॉक्‍स में DCB Bank, IDFC First Bank और Union Bank of India  के शेयर शामिल हैं. तो, आइये जानते हैं कि ब्रोकरेज फर्म्‍स की क्‍या है इन पर राय.

ये भी पढ़ें :  Elon Musk की भी होती है बुद्धि खराब, उनके एक ‘मूर्खतापूर्ण’ निर्णय को अभी तक भुगत रही टेस्‍ला

ICICI Securities ने दी DCB Bank खरीदने की सलाह

ब्रोकरेज हाउस ICICI Securities ने DCB Bank में निवेश की सलाह दी है. फाइनेंसियल एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्म ने DCB Bank शेयर का टारगेट प्राइस 130 रुपये दिया है. इस स्‍टॉक का करंट प्राइस 85 रुपये (DCB Bank Share Price) है. इस हिसाब से देखें तो अभी निवेश करने पर इसमें 53 फीसदी का जारेदार रिटर्न मिल सकता है. दिसंबर तिमाही में बैंक का स्टैंडअलोन इनकम सालाना आधार पर 2.68 फीसदी घटी है लेकिन तिमाही आधार पर बढ़ी है. ब्रोकरेज के अनुसार DCB Bank कोर आपरेटिंग परफॉर्मेंस में सुधार रहा है. नेट रेवेन्यू ग्रोथ के चलते फाइनेंशियल बेहतर रहे हैं.

ICICI Direct की सलाह, IDFC First बैंक में करें निवेश

ब्रोकरेज हाउस ICICI Direct ने IDFC First Bank  के शेयर खरीदने की सलाह दी है. इस स्‍टॉक का टारगेट प्राइस ब्रोकरेज फर्म ने 65 रुपये दिया है. इसका वर्तमान मूल्‍य 47 रुपये (IDFC First Bank  Share Price) है. ब्रोकरेज का कहना है कि लोअर ​क्रेडिट कास्ट के चलते बैंक के फाइनेंशियल बेहतर होंगे. एसेट क्वालिटी बेहतर हो रही है. GNPA दिसंबर तिमाही में तिमाही आधार पर 31 bps घटकर 3.96 फीसदी रहा है.प्रोविजंस भी तिमाही आधार पर 17 फीसदी कम हुआ है, जबकि PAT सालाना आधार पर 117 फीसदी बढ़कर 281 करोड़ रुपये रहा.

ये भी पढ़ें :  Multibagger Stocks: यह शेयर कर रहा है निवेशकों के वारे-न्‍यारे, एक महीने में ही 190 फीसदी चढ़ा

मोतीलाल ओसवाल को दिखा यूनियन बैंक में दम

मोतीलाल ओसवाल को लगता है कि आने वाले दिनों में Union Bank of India  37 फीसदी उछल सकता है. मोतीलाल ओसवाल ने यूनियन बैंक शेयर का टारगेट प्राइस 65 रुपये  दिया है. इस समय यह शेयर 48 रुपये (Union Bank of India Share Price)पर ट्रेड कर रहा है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि लोन ग्रोथ और प्रोविजंस कंट्रोल करने के चलते बैंक की दिसंबर तिमाही में बेहतर ग्रोथ रही है. रिटेल और कृषि लोन में भी बढोतरी स्थिर रही है. बैंक की एसेट क्वालिटी में सुधार हुआ है. FY23E में नेट NPA घटकर 2.2 फीसदी रह सकता है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: BSE, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks