Stock Market : डूबते बाजार में 2 शेयरों पर बुलिश दिख रहा ब्रोकरेज हाउस, 49% तक मिल सकता है रिटर्न


नई दिल्ली. रूस-यूक्रेन युद्ध, महंगाई और बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में रेपो रेट में वृद्धि का असर शेयर बाजारों पर देखा जा रहा है. पिछले काफी समय से मार्केट मंदड़ियों के कब्जे में है. घरेलू शेयर बाजार सूचकांक सेंसेक्स अपने शीर्ष से लगभग 10,000 अंक टूट चुका है. इसके अलावा बीते कारोबारी हफ्ते में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही 5 फीसदी से अधिक टूट गए.

लगातार टूट रहे बाजार में ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने ऐसे 3 शेयरों में निवेश का सुझाव दिया है जहां से निवेशकों को 49 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियों में शामिल दो स्‍टॉक्‍स गिरे औंधे मुंह, बिग बुल को हुआ 866 करोड़ का नुकसान

केईसी इंटरनेशनल लिमिटेड
कंपनी के शेयरों के एनएसई पर मौजूदा बाजार भाव 373 रुपये प्रति शेयर है. मोतीलाल ओसवाल का अनुमान है कि यह शेयर 510 रुपये तक जाएगा. इस शेयर से निवेशकों को निकट भविष्य में 37 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है. पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों में 15.67 फीसदी की गिरावट आई है. वहीं, पिछले 6 महीने में यह शेयर करीब 20 फीसदी टूटा है. कंपनी के शेयरों ने पिछले पांच साल में 50 फीसदी का रिटर्न दिया  है. इस कंपनी का मार्केट कैप 9,510 करोड़ रुपये है. केईसी इंटरनेशनल इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र की प्रमुख कंपनी है. इसने पावर ट्रांसमिशन, रेलवे, शहरी आधारभूत ढांचा, ऑयल गैस पाइपलाइन व केबल सेक्टर में प्रोजेक्ट डिलीवर किए हैं.

टार्सन ऐंड टुब्रो
एलएंडटी के शेयरों का बाजार भाव एनएसई पर फिलहाल 1527 रुपये है. ब्रोकरेज के अनुसार, इसके शेयर 2270 रुपये तक चढ़ेंगे. इससे निवेशकों को नजदीकी भविष्य में 49 फीसदी तक का मुनाफा देखने को मिल सकता है. पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों ने 1.32 फीसदी की बढ़त बनाई है. हालांकि, 6 महीने में यह 17 फीसदी से अधिक टूटा है. पिछले 5 साल में कपंनी ने करीब 30 फीसदी की बढ़त बनाई है. कंपनी का मार्केट कैप 5424 करोड़ रुपये है. एलएंटी इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, कंस्ट्रक्शन और मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में शीर्ष कंपनियों में से एक है. कंपनी का मुख्यालय मुंबई में है और इसके पास 80 वर्षों का अनुभव है.

ये भी पढ़ें- Multibagger Stock: लॉन्‍ग टर्म में इस स्‍टॉक ने की पैसों की बरसात, एक लाख से बन गए 78 लाख

वित्तीय नतीजे
केईसी ने वित्त वर्ष 22 की चौथी तिमाही में कुल 4,589 लाख का मुनाफा हुआ था. जबकि इससे पिछली तिमाही में कंपनी को 15,282 लाख का मुनाफा हुआ था. वहीं, एलएंडटी बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 2901 करोड़ का मुनाफा हुआ है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Investment tips, Share market, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks