Success Story: साधारण परिवार के लड़के को FB से मिला 1.8 करोड़ का पैकेज, काम आई कड़ी मेहनत


नई दिल्ली. कहते हैं मेहनत रंग लाती है. कंप्यूटर साइंस के एक भारतीय छात्र को फेसबुक ने 1.8 करोड़ रुपये सालाना का पैकेज ऑफर किया है. छात्र ने इसे स्वीकार भी लिया है. पढ़ाई पूरी होने के बाद यह छात्र लंदन की फ्लाइट पकड़ेगा और कंपनी जॉइन करेगा.

हम आपको इस छात्र के बारे में सबकुछ बताएंगे. यह छात्र कोलकाता के साधारण परिवार से नाता रखता है. नाम है बिसाख मोंडल (Bisakh Mondal). इनकी मां एक आंगनवाड़ी वर्कर हैं. अपने बेटे की इस सफलता को देखकर मां तो फूले नहीं समा रही. जब मीडिया ने उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि बेटे पर गर्व है.

ये भी पढ़ें – 20 रुपये की दिहाड़ी करने वाले मजदूर कैसे बने असिस्टेंट प्रोफेसर, पढ़ें उनकी कहानी

क्या किया और कैसे मिला मौका
कोलकाता के जादवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) में पढ़ने वाले छात्र बिसाख मोंडल कंप्यूटर साइंस का चौथे साल का स्टूडेंट है. इस साल इस साल सितंबर में उन्हें लंदन जाना है. सुनकर अच्छा लगता है, लेकिन इसके पीछे कड़ी मेहनत है.

मनीकंट्रोल की खबर के अनुसार, बिसाख ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, “मुझे मंगलवार को जॉब ऑफर मिला. कोरोना महामारी के दौरान पिछले दो सालों में, मुझे कई संस्थानों में इंटर्नशिप करने का मौका मिला और इससे मुझे पढ़ाई के बाहर भी ज्ञान इकठ्ठा करने में मदद मिली. इसने मुझे इंटरव्यू निकालने में भी मदद की.”

ये भी पढ़ें – माली के बेटे ने किया मेरठ टॉप, जानें गरीबी के बीच संघर्ष से सफलता की पूरी कहानी

गूगल और अमेज़न ने भी दिया ऑफर
मोंडल को गूगल (Google) और अमेज़न (Amazon) से भी जॉब ऑफर मिले थे, लेकिन उन्होंने फेसबुक के ऑफर को स्वीकार करना उचित समझा. उन्होंने बताया, “मैं सितंबर में फेसबुक ज्वाइन करूंगा. इस जॉब को स्वीकार करने से पहले, मुझे गूगल और अमेज़न से भी जॉब ऑफर मिले थे. फेसबुक ने सबसे ज्यादा पैकेज ऑफर किया था, इसलिए मुझे लगा कि इसे चुनना सही रहेगा.”

माता-पिता को बेहद खुशी
एक टीवी चैनल से बात करते हुए मोंडल से जब यह पूछा गया कि उनके मां-बाप की इस खबर पर क्या प्रतिक्रिया थी, तो उन्होंने बताया, “जाहिर है, मेरे माता-पिता इस खबर से बहुत ज्यादा खुश हैं.”

ये भी पढ़ें – परीक्षा में 19 बार हुए फेल, 2 साल में पास की 12वीं, फिर बने RAS, पढ़ें कैसे असफलता ने बदली जिंदगी

मोंडल पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहट के रहने वाले हैं और एक सामान्य पृष्ठभूमि से आते हैं. उनकी माता शिबानी मोंडल आंगनबाड़ी में काम करती हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका बेटे हमेशा से पढ़ने में काफी तेज था और वह अपने बेटे की सफलता से काफी खुश हैं.

उन्होंने कहा, “परिवार के लिए गर्व की बात है. उसे सफल होते देखने के लिए हमने काफी संघर्ष किए हैं. वह अपनी पढ़ाई को लेकर हमेशा से गंभीर रहा है. इंटरमीडिएट में अच्छे नंबर और ज्वाइंट एंट्रेस एग्जाम में अच्छे रैंक के बाद उसे जादवपुर यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिला था.”

Tags: Facebook, Job, Success Story

image Source

Enable Notifications OK No thanks