दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले बोले सुरेश रैना- IPL नहीं, भारत के लिए प्रदर्शन होगा अहम


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज भारतीय खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण होगी, खासकर उनके लिए जिन्होंने हाल में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया. आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में कई भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था. रैना ने कहा कि उन भारतीय खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने का यह अच्छा मौका होगा.

तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को आईपीएल-2022 में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने के बाद उन्हें भारतीय टीम में मौका दिया गया है. इन दोनों के अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और सीजन की चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को टीम में वापस बुलाया गया है.

सुरेश रैना ने टीम की टी20 विश्व कप की रणनीतियों को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के महत्व पर प्रकाश डाला. रैना ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ‘यह बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको आईपीएल में प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ी देखने को मिलेंगे. वे भारत के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं, यह मायने रखेगा. अगर आपको भारत के लिए खेलना है तो मानसिकता महत्वपूर्ण है.’

इसे भी देखें, वकार यूनिस नहीं टीम इंडिया के इस गेंदबाज को ‘आदर्श’ मानते हैं उमरान मलिक

कई सीनियर खिलाड़ियों को सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसे में केएल राहुल टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे. सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और पेसर जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए इस सीरीज से ब्रेक दिया गया है. पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है. रैना ने कहा कि उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन के अलावा केएल राहुल की कप्तानी पर भी नजर रखनी होगी.

उन्होंने कहा, ‘जब मैच होंगे, तो मौसम भी काफी गर्म होगा, मैच जून में खेले जाएंगे. देखने के लिए बहुत सी चीजें हैं. उमरान मलिक, जो एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. अर्शदीप, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है, और केएल राहुल एक कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन करेंगे. राहुल ने आईपीएल में अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया है लेकिन अब भारतीय टीम की बारी है, मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा करेंगे.’

राहुल ने आईपीएल के 15वें सीजन में नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी की. लखनऊ ने अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए भी क्वालिफाई किया था. हालांकि टीम फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Suresh raina

image Source

Enable Notifications OK No thanks