Suzuki ने बंद की अपनी सस्ती क्रूजर बाइक, क्या अब नई बाइक ला रही कंपनी?


नई दिल्ली. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया में भारत में बिकने वाली क्रूजर बाइक सुजुकी इंट्रूडर (Suzuki Intruder) को बंद कर दिया है. हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन बाइक को ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया गया है. यह भी हो सकता है कि सुजुकी ने वी-स्टॉर्म एसएक्स 250 जैसे नए मॉडलों के लिए जगह बनाने के लिए मोटरसाइकिल को हटा दिया गया हो.

माना जा रहा है कि कम बिक्री के कारण क्रूजर मोटरसाइकिल को बंद कर दिया गया है, साथ ही कंपनी ने पहले चिप की कमी और कई अन्य वजहों से निर्माण बंद करने का संकेत दिया था.

ये भी पढ़ें-  Johnny Depp Car Collection: कई लग्जरी कारों के मालिक हैं एक्टर, यहां देखें लिस्ट

ज्यादा अट्रैक्टिव नहीं था डिजाइन
2017 में लॉन्च हुई Suzuki Intruder बजाज एवेंजर को टक्कर देती थी. इसे Gixxer प्लेटफॉर्म पर बनाया गया था और इसमें रोडस्टर की तरह इंजन और फीचर्स मिलते हैं. हालांकि, इस बाइक की बिक्री वास्तव में सुजुकी की उम्मीद के हिसाब से नहीं हो सकी, क्योंकि बाइक के बाहरी डिज़ाइन ने लोगों को ज्यादा प्रभावित नहीं किया. वहीं बढ़ती प्रतिस्पर्धा ने भी बाइक के लिए भारतीय मोटरसाइकिलों की दुनिया में प्रासंगिक बने रहना कठिन बना दिया.

इस वजह से कम हुई सेल
2017 में इसकी शुरुआत के बाद बाइक को एक साल बाद ईंधन इंजेक्शन के साथ अपडेट किया गया था. 2020 में इसे बीएस 6 इंजन के साथ भी अपडेट किया गया था. इस अपडेट ने बाइक की कीमत में बढ़ोतरी भी की, जिससे बाइक की कीमत ₹1.20 लाख (एक्स-शोरूम) से ऊपर हो गई, जबकि बजाज एवेंजर 220 समेत दूसरी कॉम्पिटीटर बाइक ने कम कीमत के भीतर बिक्री जारी करना रखा.

जल्द लॉन्च होगी नई बाइक
सुजुकी टू-व्हीलर्स इंडिया जल्द ही भारत में एक सस्ती एडवेंचर बाइक को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक नई बाइक का टीजर जारी किया था. माना जा रहा है कि नई बाइक वी-स्ट्रॉम 250 हो सकती है. सुजुकी इसे ग्लोबल मार्केट में काफी समय से बेच रही है. हालांकि, कंपनी ने बाइक के नाम को लेकर स्थिति साफ नहीं की है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks