Suzuki ने लॉन्च की सस्ती एडवेंचर टूरर बाइक, कम कीमत में मिलेगा दमदार इंजन और शानदार फीचर्स, जानें प्राइस


नई दिल्ली. Suzuki ने अपनी नई स्पोर्ट्स एडवेंचर और टूरर बाइक V-Strom SX 250cc को गुरुवार को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 2,11,600 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. V-Strom SX कंपनी की 250cc एडवेंचर टूरर सेगमेंट में पहली बाइक है.

Suzuki का दावा है कि V-Strom SX परफॉर्मेंस बाइक है. इसे रोजमर्रा में आने-जाने, लंबे हाईव पर राइडिंग के लिए के साथ-साथ उबड़-खाबड़ इलाकों में राइडिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है. सुजुकी वी-स्ट्रॉम एसएक्स को ‘टफनेस इन ए स्लेंडर शेल’ के डिजाइन कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है. जिससे इसका लुक एडवेंचर बाइक की तरह है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

स्पोर्ट्स, एडवेंचर और टूरिंग के लिए डिजाइन है बाइक
स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर की बीक का डिज़ाइन पॉपुलर DR-Z रेसर और DR-बिग ऑफ-रोड मॉडल से मिलता-जुलता है. इसे विशेष रूप से V-Strom SX के लिए बनाया गया है. बाइक में एलईडी ओक्टागोनल साइज की हेडलाइट्स हैं, जो इसे एक आकर्षक रूप देने के साथ-साथ राइडर को मजबूत रोड प्रेजेंस बनाए रखने में मदद करती हैं. पीछे की एलईडी टेल लाइट्स रात में काफी चमकदार दिखाई देती हैं.

बेहद पावरफुल है इंजन
V-Strom SX को तीन रंग ऑप्शन में उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसमें चैंपियन येलो नंबर 2, पर्ल ब्लेज़ ऑरेंज और ग्लास स्पार्कल ब्लैक कलर शामिल हैं. सुजुकी वी-स्ट्रॉम एसएक्स के इंजन की बात करें तो इसमें 249cc, 4 स्ट्रोक, 1-सिलेंडर, ऑयल कूलर SOHC इंजन है. जो तेज और बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है. सुजुकी ऑयल कूलिंग सिस्टम (SOCS) इंजन को जल्दी गर्म करता है और इसे नॉर्मल तापमान पर रखने में मदद करता है.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

बाइक ये मिलेंगे फीचर्स
स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसे सुजुकी इज़ी स्टार्ट सिस्टम, सुजुकी राइड कनेक्ट और यूएसबी आउटलेट जैसे फीचर्स लैस किया गया है. इससे मोबाइल फोन पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, एसएमएस अलर्ट, व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड कॉल, स्पीड से अधिक चेतावनी, फोन की बैटरी लेवल डिस्प्ले और आगमन जैसी जानकारी मिलती है. बाइक में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है.

Tags: Auto News, Bike news, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks