Activa की टक्कर में Suzuki ने लॉन्च किया ये स्कूटर, जानें कीमत और माइलेज


नई दिल्ली. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) ने शुक्रवार को अपने नए स्पोर्टी सुजुकी एवेनिस (Suzuki Avenis) स्कूटर के स्टैंडर्ड एडिशन को लॉन्च कर दिया है. इसके नए ट्रिम की कीमत ₹86,500 रखी गई है जो कि पिछले बेस ट्रिम की तुलना में ₹200 सस्ता है.

Suzuki ने इससे पहले एवेनिस के राइड कनेक्ट एडिशन और रेस एडिशन को लॉन्च करने की घोषणा की थी. सुजुकी ने कहा कि लॉन्च के सिर्फ तीन महीनों के भीतर एवेनिस को ग्राहकों से बेहतर रिस्पॉन्स मिला है. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि अब तक कितनी इकाइयां बेची गई हैं.

ये भी पढ़ें-  Hero ने लॉन्च किया Destini 125 का नया मॉडल, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स, देखें प्राइस

सबसे हल्के स्कूटरों में से एक है Avenis
Avenis में FI टेक्नोलॉजी के साथ 125cc का इंजन मिलता है, जो 6,750rpm पर अधिकतम 8.7 PS की पावर और 5,500rpm पर 10Nm का टॉर्क जनरेट करता है. स्कूटर का वजन सिर्फ 106 किलोग्राम है जो इसे सेगमेंट के सबसे हल्के स्कूटरों में से एक बनाता है.

ये मिलेंगे फीचर्स
स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो यह हेडलैंप के साथ-साथ टेल लैंप में एलईडी लाइटिंग मिलती है. इसके अलावा इसमें बाइक की तरह इंडीकेटर्स भी मिलते हैं. सुजुकी ने स्कूटर को फ्लूय भरने में आसानी के लिए एक बाहरी हिंग-टाइप फ्यूल कैप भी दिया है और अन्य सुविधाओं में बड़े अंडर-सीट स्पेस शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- बाइक खरीदना हो तो जल्दी करें, 5 अप्रैल से महंगी होने जा रहीं ये गाड़ियां, जानें वजह?

स्कूटर को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स
सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सतोशी उचिदा ने कहा कि भारतीय बाजार में एवेनिस को मिली प्रतिक्रिया के लिए हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं. स्कूटर को एक विश्वसनीय इंजन और एडवांस स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ लॉन्च किया गया था. एवेनिस को ग्राहकों से बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है. आज एवेनिस सुजुकी का सबसे अधिक बिकने वाले उत्पादों में से एक बन गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks