Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, एक रेलवे पुलिसकर्मी शहीद


नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सोमवार को आतंकी हमला हुआ. आतंकियों ने यह हमला शहर के काकापोरा रेलवे स्टेशन (Kakapora Railway Station) किया. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने इस हमले में पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) की की एक संयुक्त पार्टी को निशाना बनाया था. हमले में एक रेलवे पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि दो अन्य घायल हो गए.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हमला करने के बाद आतंकी फरार हो गए. आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. आंतकियों ने जिस समय रेलवे स्टेशन पर हमला किया उस समय दोनों पुलिसकर्मी चाय पी रहे थे. एक जवान की मौत मौके पर ही हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया.

बता दें कि केंद्र सरकार और सेना की सख्ती के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. आतंकी अपने नापाक इरादों को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं और इसकी झुंझलाहट में वे मासूम नागरिकों, सेना और पुलिसकर्मियों को निशाना बना रहे हैं.

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, बारामुला, शोपियां में आतंकी गतिविधिया तेज हो गई हैं. इससे पहले 14 अप्रैल को शोपिया में आतंकवादियों और सुरक्षाबलो के बीच कई घंटे तक मुठभेड़ चली थी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया था. वहीं 16 अप्रैल को अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया था.

अनंतनाग की घटना के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया था कि दक्षिण कश्मीर जिले के कोकरनाग के वटनार इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सटीक सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसका सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया, लेकिन एक जवान इसमें शहीद हो गया था.

Tags: Jammu kashmir, Pulwama attack





Source link

Enable Notifications OK No thanks