Bitcoin में गिरावट, Ether को PoS पर आगे बढ़ने का मिल रहा फायदा


पिछले कुछ दिनों में क्रिप्टो मार्केट में आई तेजी पर शुक्रवार को रोक लगती दिखी। सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin के प्राइस में गुरुवार को काफी तेजी आई थी और यह लगभग 2.45 प्रतिशत बढ़ा था। हालांकि, शुक्रवार को यह 0.18 प्रतिशत की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। CoinSwitch Kuber पर बिटकॉइन का प्राइस 42,044 डॉलर (लगभग 32 लाख रुपये) है।

इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर बिटकॉइन के प्राइस ने 40,000 डॉलर (लगभग 30 लाख रुपये) को पार किया था और यह 40,490 डॉलर (लगभग 31 लाख रुपये) तक गया था। CoinGecko के डेटा के अनुसार, बिटकॉइन के लिए यह अच्छा सप्ताह रहा है और सप्ताह-दर-सप्ताह आधार पर इसमें लगभग 2.8 प्रतिशत की तेजी आई। Ether के लिए सप्ताह इससे भी अच्छा रहा। CoinSwitch Kuber पर इसका प्राइस 2,882 डॉलर (लगभग 2 लाख रुपये) और इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर 2,778 डॉलर (लगभग 2 लाख रुपये) का था। इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर इसका प्राइस पिछले एक दिन में 0.83 प्रतिशत चढ़ा है।  

Ethereum के डिवेलपर्स ने Kiln टेस्टनेट पर ब्लॉकचेन और कंसेंसस लेयर्स को सफलता से मर्ज किया है। क्रिप्टो मार्केट से जुड़े लोगों को प्रूफ-ऑफ-स्टेक का Ether के प्राइस पर पॉजिटिव असर होने की उम्मीद थी। CoinGecko के डेटा से पता चलता है कि इसकी वैल्यू पिछले एक सप्ताह में 6.5 प्रतिशत बढ़ी है। 

Gadgets 360 के क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर के अनुसार, पिछले एक दिन में ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट की वैल्यू 0.36 प्रतिशत कम हुई है। Terra, Cardano, Solana और Polkadot में गिरावट आई, जबकि Avalanche, Stellar, Uniswap, और Binance Coin में बढ़ोतरी हुई। मीम कॉइन Shiba Inu और Dogecoin में गुरुवार तक आई तेजी थी लेकिन शुक्रवार को इनमें गिरावट रही। Shiba Inu का प्राइस पिछले एक दिन में लगभग 2.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 0.000023 डॉलर (लगभग 0.0017 रुपये) और Dogecoin का 1.79 प्रतिशत घटकर 0.12 डॉलर (लगभग 9 रुपये) पर था। क्रिप्टो मार्केट में हाल के दिनों में आई तेजी यूक्रेन पर रूस के हमले से पहले की तेजी के जैसी थी, जिसमें मार्केट तेजी से चढ़ा था और उसके बाद इसमें बहुत जल्दी गिरावट भी आई थी। यूरोपियन यूनियन के रेगुलेटर्स की क्रिप्टो मार्केट को लेकर आशंकाएं बरकरार हैं। इनका कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी में रिस्क अधिक हैं और इनमें इनवेस्टमेंट करने वालों को पूरी रकम गंवाने के लिए तैयार रहना चाहिए। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks