New Toyota Glanza में मिलेंगे ये 5 जबरदस्त फीचर्स, जो इसे बनाएंगे बेहतरीन कार


नई दिल्ली. Toyota Motor भारत में प्रीमियम हैचबैक 2022 Glanza को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह हाल ही में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी बलेनो का एक रीबैज वैरिएंट है, जो भारत में 15 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. जापानी कार निर्माता अपने लॉन्चिंग से पहले नई Glanza के फीचर्स के बारे में बताया है.

2022 Glanza को Toyota और Maruti Suzuki ने पार्टनरशिप के तहत मिलकर तैयार किया है. इसमें नई 2022 Boleno की तरह कई नए फीचर्स मिलने जा रहे हैं. यहां पांच ऐसी फीचर्स पर नज़र डालते हैं, जो Glanza को प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में एक बेहतरीन कार बनाने में मदद करेगी.

ये भी पढ़ें- नई टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुए 2 सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूरटर, चार्जिंग की टेंशन की खत्म

1. हेड-अप डिस्प्ले (HUD)
मारुति सुजुकी ने सेगमेंट-फर्स्ट फीचर के रूप में 2022 बलेनो हैचबैक में हेड-अप डिस्प्ले फीचर्स दिया है. यह फीचर 2022 ग्लैंजा में भी मिलेगा. इसमें स्टीयरिंग व्हील के पीछे डैशबोर्ड पर छुपा हुआ HUD स्क्रीन होता है, जो इग्निशन चालू होने पर बाहर आ जाता है और कार के बंद होने पर छिप जाता है. यह कई जानकारी जैसे स्पीड, फ्यूल गेज और अन्य आंकड़े दिखाता है. हालांकि, इसमें अभी भी टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर नहीं है.

2. 360 View Camera
Glanza में  बलेनो की तरह 360 व्यू कैमरा मिलने जा रहा है. मारुति सुजुकी ने 2022 बलेनो में कार के छह सराउंड व्यू के साथ 360 डिग्री कैमरा पेश किया है. टोयोटा ग्लैंजा के समान 360 व्यू कैमरा रखने की संभावना है, जो कार को तंग जगहों के साथ-साथ संकरी जगहों पर पार्क करने में मदद करेगी.

ये हैं भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारें, तस्वीरों में देखें डिटेल

3. Toyota Voice Assistance
AI voice assistant प्रीमियम हैचबैक कार में मिलने वाला नया फीचर नहीं है. हां अब तक यह मारुति और टोयोटा दोनों कारें में नहीं मिलता था. मारुति ने नई बलेनो में हे सुजुकी वॉयस असिस्टेंस पेश किया, वहीं जापानी कार निर्माता 2022 ग्लैंजा में हे टोयोटा वॉयस असिस्टेंट का इस्तेमाल करेगी. यह ग्राहकों को न केवल कार, या यात्रा के बारे में, बल्कि मौसम, निकटतम स्थलों आदि जैसी अन्य जानकारी एकत्र करने के हाथों से मुक्त अनुभव के साथ मदद करेगा.

4. Find My Car
टोयोटा भी मारुति की कनेक्टेड कार फीचर देने जा रही है. टोयोटा ने बताया है कि नई ग्लैंजा एक इंटीग्रेटेड ऐप के साथ आएगी, जिसे स्मार्टफोन या स्मार्टवॉच के जरिए इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐप कार को लॉक और अनलॉक करने में मदद करेगा, अन्य सुविधाओं के बीच भीड़-भाड़ वाले पार्किंग क्षेत्र में कार ढूंढेगा.

5. Improved mileage
नई ग्लैंजा 2022 मारुति सुजुकी बलेनो की तरह फ्यूल बचाने वाली कार होगी. कार निर्माता ने कहा है कि नई Glanza ऑटोमैटिक वेरिएंट में 22.9 kmpl का माइलेज देगी, जबकि ARAI द्वारा प्रमाणित मैनुअल वेरिएंट 22.3 kmpl का माइलेज देगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Toyota Glanza

image Source

Enable Notifications OK No thanks