स्पोर्टी लुक और बेहतर माइलेज के साथ आ रहीं ये 5 बाइक, कीमत में भी है बेहद कम


Top 5 Bike under Rs 1 lakh: अगर आप बाइक खरीदने का सोच रहे हैं और आपको अच्छा माइलेज देने वाली बाइक के साथ-साथ स्पोर्ट्स लुकिंग और जबरदस्त परफॉर्मेंस बाइक की तलाश है तो हमारे साथ बने रहिए. क्योंकि यहां आपको एक लाख रुपये से कम बजट में आने वाली बेहतरीन बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

TVS Raider 125
इस लिस्ट में पहले नंबर पर TVS Raider बाइक है. 125cc इंजन के साथ आने वाली यह बाइक लॉन्च होते ही यूथ की पहली पसंद बन गई है. इसका असर ये है कि इस बाइक के लिए कई जगहों पर महीनों की वेटिंग चल रही है. यह बाइक ड्रम और डिस्क दो वेरिएंट में आती है. बाइक के ब्लैक अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर, रबर ब्रेक पेडल और अलॉय फूटपेग्स जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. यह बाइक वैल्यू फॉर मनी के साथ-साथ डिजाइन, टेक्नोलॉजी, माइलेज, परफॉर्मेंस और स्पोर्टी लुक के लिए जानी जाती है. इस बाइक की शुरूआती कीमत 77,500 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है.

ये भी पढ़ें-  Suzuki ने लॉन्च की सस्ती एडवेंचर टूरर बाइक, कम कीमत में मिलेगा दमदार इंजन और शानदार फीचर्स, जानें प्राइस

Honda SP 125
होंडा की काफी पॉपुलर बाइक SP 125 भी ड्रम और डिस्क वेरियंट में आती है. इसके ड्रम वेरियंट की कीमत 72,900 और डिस्क वेरियंट की 77,100 रुपये है. ये कीमतें एक्स शोरूम की हैं. होंडा की इस बाइक में इनहेन्स्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नॉलजी के साथ 125 cc, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. यह सिस्टम न सिर्फ परफॉर्मेंस और फ्यूल इकनॉमी में सुधार करता है, बल्कि इंजन के मूविंग कम्पोनेन्ट्स के बीच के फ्रिक्शन (घर्षण) को भी कम करता है.

Yamaha FZ-FI V3
आप FZ सीरीज बाइक्स भी खरीद सकते हैं. शार्प और मस्क्युलर डिजाइन वाली इन बाइक्स में 149cc, एयर-कूल्ड, 2-वॉल्व, सिंगल सिलिंडर इंजन है, जो 13.2hp का पावर और 12.8Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. एफजेड बाइक्स में सिंगल चैनल एबीएस स्टैंडर्ड दिया गया है. इस बाइक की कीमत 1.09 Lakh रुपये है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

Bajaj Pulsar 125
यह बाइक सोलर रेड, नियॉन ब्लू और प्लेटिनम सिल्वर तीन कलर में मिलती है. इस बाइक में 144CC की 4-स्ट्रोक, डबल वॉल्व इंजन दिया गया है. यह DTS-i इंजन ट्वीन स्पार्क BSVI कम्प्लाएंट है. पल्सर में 125 स्प्लिट सीट 125cc BS6 DTS-i इंजन, प्राइमरी किक के साथ 5-स्पीड गियर बॉक्स की सुविधा है. प्राइमरी किक होने से राइडर किसी भी गियर में बाइक को स्टार्ट कर सकता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 98,094 रूपये है.

Honda shine
कंपनी की यह बाइक Honda shine BS6 मार्केट में दो वेरिएंट में उपलब्ध है. मोटरसाइकिल का बेस यानी ड्रम वेरिएंट की कीमत 74,550 रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, और इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 76,346 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. कंपनी इस बाइक के दोनों वेरिएंट में 124cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दे रही है, जो 7,500rpm पर 10.59bhp और 6,000rpm पर 11 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है.

Tags: Autofocus, Bajaj Group, Car Bike News, Honda, TVS

image Source

Enable Notifications OK No thanks