ये हैं 5 सबसे सस्ते 125cc पेट्रोल स्कूटर, फीचर्स भी हैं दमदार, देखें लिस्ट


Top 5 most affordable 125cc scooters: देश में पिछले कुछ सालों में स्कूटरों की बिक्री में काफी इजाफा हुआ है. इसकी वजह है कि इन्हें भीड़-भाड़ भरे इलाकों में चलाने के लिए कम्फर्टेबल माना जाता है. महिला हो या पुरुष यह हर वर्ग के लोगों को पसंद आता है. इसके अलावा इसमें सामान रखने के लिए भी काफी स्पेस मिलता है, जो इसे बहुत यूजफुल बनाता है.

अगर आप भी स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां   125cc इंजन में आने वाली सबसे सस्ते और अच्छे स्कूटर के बारे में बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  लॉन्च हुई नई Bajaj Pulsar N160, कीमत सिर्फ 1.27 लाख रुपये, फीचर्स भी हैं जबरदस्त 

1 . SUZUKI ACCESS 125
सुजुकी एक्सेस 125 में वे सब फीचर्स मिलते हैं, जिसकी एक फैमिली स्कूटर को जरूरत हो सकती है. BS6 अपडेट के साथ, Suzuki Access 125 पहले से और भी अधिक फीचर्स और माइलेज के साथ आता है. हालांकि, Suzuki Access 125 का पार्टी पीस हमेशा से इसका 124cc सिंगल-सिलेंडर इंजन रहा है. यह इंजन 6,750 आरपीएम पर 8.6 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 10 एनएम टॉर्क पैदा करता है. इसक कीमत 75,024 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

2. HONDA ACTIVA 125
एक्टिवा का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. इसका इंजन फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक के साथ आता है. इसमें 124 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है. ड्राइविंग को आरामदायक बनाने के लिए इसके इंजन में कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) का इस्तेमाल किया गया है. इस स्कूटर का इंजन 8 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसकी कीमत 75,761 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

3. TVS NTORQ 125
टीवीएस का यह स्कूटर काफी अच्छे फीचर्स के साथ आता है. इनमें से सबसे खास इसका डुअल-स्क्रीन सेटअप शामिल है, जिसमें एक LCD और एक TFT स्क्रीन मिलती है. इसके अलावा इसमें कंपनी का पेटेंट TVS का SmartXonnect सिस्टम भी शामिल है, जो ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है. स्कूटर में स्मार्टएक्सटॉक और स्मार्टएक्सट्रैक जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. इसकी कीमत 82,592 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें- पुरानी बाइक या स्कूटर खरीदने से पहले रखें किन बातों का ख्याल? यहां देखें डिटेल

4 . TVS JUPITER 125
इस स्कूटर में काफी एडवांस फीचर दिए है. इस स्कूटर का मुकाबले होंडा एक्टिवा 125 के साथ है. स्कूटर में 124.8 cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 8.3 ps का पावर और 10.5 Nm का टॉप टार्क पैदा करती है. यह इंजन CVT गियरबॉक्स के साथ आता है. स्कूटर में काफी एडवांस फीचर्स दिए है, जैसे कि इंटेली-गो टेक्नोलॉजी, अलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक, इस सेगमेंट का सबसे बड़ा बूट, यूएसबी सॉकेट और एक्सटर्नल फ्यूल फिलर लिड है. इसकी कीमत 80,228 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

5. HONDA GRAZIA
BS6 Honda Grazia को अपडेटेड इंजन, नए लुक और ज्यादा फीचर्स के साथ बाजार में उतारा गया है. HMSI ने एक बयान में कहा कि 125cc इंजन के साथ स्कूटर में इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले दिया गया है. जिसमें एवरेज फ्यूल एफिशिएंसी, रियल टाइम फ्यूल एफिशिएंसी के साथ-साथ ईलिंग स्टॉप सिस्टम और साइड स्टैंड इंडिकेटर, मीटर 3-स्टेप ECO इंडिकेटर, क्लॉक, स्पीड की सूचना मिलेगी. इसकी कीमत 79,597 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Scooter

image Source

Enable Notifications OK No thanks