भारत में ये तीन सेडान सबसे ज्यादा की जाती हैं पसंद, Maruti Dzire इसमें सबसे आगे, देखें लिस्ट


नई दिल्ली. लंबी यानी सेडान कारों की बात की जाए तो यह सेगमेंट भारत में खरीदारों के बीच ज्यादा पॉपुलर नहीं है. जनवरी में कुल कार बिक्री में सेडान का हिस्सा सिर्फ 10 प्रतिशत रहा. बावजूद इसके कई दिग्गज कंपनियां इस सेगमेंट में वर्चस्व के लिए लड़ रही हैं. आज भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली तीन सेडान की बात करे हैं. ये कार खरीदारों के बीच काफी पॉपुलर हैं.

Maruti Suzuki Dzire
मारुति सुजुकी डिजायर इस कैटेगरी में सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है. मारुति भारत में डिजायर को सात वेरिएंट में पेश करती है, सभी पेट्रोल इंजन के साथ पांच-स्पीड मैनुअल या चार-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाते हैं. 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 89 bhp का अधिकतम आउटपुट और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. मारुति डिजायर की कीमत 6.09 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप-स्पेक जेडएक्सआई प्लस ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए 9.13 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

ये भी पढ़ें- Honda की City और Amaze समेत कई कारों पर मिल रही बंपर छूट, यहां देखें डिटेल्स

Honda Amaze
जनवरी में Honda ने भारत में Amaze की 5,395 यूनिट्स बेचीं. यह पिछले साल इसी महीने के दौरान होंडा द्वारा बेची गई 5,477 इकाइयों की तुलना में मामूली कम है. Honda Amaze फेसलिफ्ट सेडान को पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन के विकल्प के साथ नौ वेरिएंट में पेश किया गया है. इसकी कीमत 6.41 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप-एंड 1.5-लीटर वीएक्स डीजल सीवीटी वैरिएंट के लिए 11.24 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

ये भी पढ़ें- 6 लाख से कम में आ रहीं Maruti की ये तीन बेहतरीन कारें, जमकर हो रही बिक्री, देखें डिटेल्स

Honda City
Honda City का फिफ्थ जनरेशन मॉडल सेडान कैटेगरी में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. इसका मुकाबला Maruti Suzuki Ciaz और Hyundai Verna से है. होंडा ने पिछले महीने सिटी सेडान की 3,950 इकाइयां बेचीं, जो पिछले साल जनवरी में बेची गई 3,667 इकाइयों से लगभग 8 प्रतिशत अधिक है. Honda भारत में बिल्कुल-नई सिटी को नौ वेरिएंट्स में पेश करती है. इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया गया है. कीमत 11.26 लाख रु. (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप-स्पेक 1.5-लीटर जेडएक्स डीजल मैनुअल वेरिएंट के लिए 15.21 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Honda, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks