New Baleno में पहली बार मिलने जा रहे हैं ये फीचर्स, कई पॉपुलर कारों की हो जाएगी छुट्टी


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की न्यू बलेनो (Baleno) कुछ ही दिन बाद लॉन्च होने जा रही है. कंपनी अपनी इस पॉपुलर कार को कई नए अपडेट्स के साथ लॉन्च कर रही है. खास बात यह है कि इस कार में 9 इंच के एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले (nine-inch HD touchscreen display) मिलेगा. यह फीचर मारुति सुजुकी की किसी भी कार में पहली बार देखने को मिलेगा.

हालांकि, कंपनी ने न्यू बलेनो लॉन्चिंग डेट की घोषणा नहीं की है. लेकिन माना जा रहा है कि यह इस महीने के आखिर या मार्च की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है. कंपनी ने अपडेटेड बलेनो प्रीमियम हैचबैक के लिए नेक्सा (Nexa) आउटलेट्स और वेबसाइट पर पर इसकी प्रि-बुकिंग शुरू कर दी है. इसे 11,000  रुपये के टोकन अमाउंट पर बुक करा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- रतन टाटा को भा गई Tata Nano EV, कार में बैठकर निकले घूमने

पहली बार मिलेगा HUD फीचर
अब तक यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया है कि नई बलेनो के न केवल डिजाइन को अपडेट किया गया है, बल्कि इसके इन-कार टेक में कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं. न्यू बलेनो में HUD फीचर भी इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेगा. इसमें आपको कार के फ्रंट ग्लास पर ही डिजिटल मीटर देखने को मिल जाएगा. इस न्यू बलेनो में बेहतरीन म्यूजिक एक्सपीरियंस के लिए ARKAMYS के सराउंड सेंस इस्तेमाल किए गए हैं.

डिजाइन मिलेगा पूरी तरह अपडेट
मारुति सुजुकी का दावा है कि 2022 बलेनो को क्राफ्टेड फ्यूचरिस्म डिजाइन लैंग्वेज की तरह डिजाइन किया गया है. यह एक रिवाइज्ड फ्रंट फेस के साथ आएगी, जिसमें एक अपडेटेड फ्रंट ग्रिल, शार्प एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट, एक अपडेट बम्पर शामिल है. अलॉय व्हील का डिज़ाइन भी अपडेट किया गया है और रियर को भी एक छोटा रूप दिया गया है.

ये भी पढ़ें- ग्राहकों को झटका! Bajaj Pulsar के पॉपुलर मॉडल हुए महंगे, जानें अब कितनी हो गई कीमत?

इंजन
न्यू बलेनो के डिजाइन और केबिन को अपडेट किया गया है, वहीं इसका इंजन पुराने मॉडल जैसा ही होगा. न्यू बलेनो में k-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन के साथ आइडल स्टार्ट-स्टॉप फ़ंक्शन के साथ आती है. ऑटोमेकर ने अपडेट बलेनो के पावर और टॉर्क के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है. उम्मीद है कि यह आउटगोइंग मॉडल के समान पावर और टॉर्क आउटपुट जनरेट करेगा.

इस कार को मिला बेहतरीन रिस्पॉन्स
मारुति सुजुकी बलेनो को 2015 में भारत में लॉन्च किया गया था. इसके बाद से इसका जबरदस्त प्रदर्शन रहा है. पिछले साल 10 लाख कार की बिक्री के साथ इस कार ने नया मील का पत्थर स्थापित किया है. न्यू बलेनो लॉन्च होने के बाद टाटा अल्ट्रोज़ (Tata Altroz), हुंडई i20 (Hyundai i20) और होंडा जैज़ (Honda Jazz) के साथ-साथ सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) और रेनॉल्ट किगर (Renault Kiger) को कड़ी टक्कर देगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki Baleno

image Source

Enable Notifications OK No thanks