अगले महीने भारत में लॉन्च होंगी ये हाईटेक कारें, इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और लग्जरी कार हैं शामिल


नई दिल्ली. देश में अगले महीने यानी मई में कई कार कंपनियां अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है. इनमें से कुछ कार निर्माता पहले ही तारीखों की पुष्टि कर चुके हैं, वहीं कुछ अन्य जल्द ही भारत में अपनी आगामी कारों के लॉन्च की आधिकारिक तारीख की घोषणा कर सकती हैं.

अब तक, लगभग चार मॉडल मई में भारतीय बाजारों में आने की उम्मीद है. भारत के दो सबसे बड़े कार निर्माता मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर भी इन कंपनियों में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- 25 अप्रैल से शुरू होगी Revolt RV400 की बुकिंग, कई खूबियों से लैस है ये इलेक्ट्रिक बाइक

Skoda Kushaq Monet Carlo Edition
स्कोडा 9 मई को अपनी प्रमुख एसयूवी कुशाक का मोंटे कार्लो वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है. ज्यादा स्पोर्टी यह कार ब्लैक बैजिंग की वजह से मौजूदा मॉडल से थोड़ी अलग दिखेगी. इसमें अलग-अलग अलॉय व्हील और फ्रंट में मोंटे कार्लो बैजिंग भी होगी. स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो को समान इंजन के साथ पेश करने की संभावना है. इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो 115 bhp की पावर जनरेट कर सकता है, जबकि 1.5-लीटर इंजन 150bhp की पावर जनरेट करेगा.

Honda City e:HEV Hybrid
होंडा ने हाल ही में भारत में अपकमिंग Honda City Hybrid से पर्दा उठाया है. कंपनी ने इसके लुक, फीचर्स और माइलेज का खुलासा कर दिया है. वहीं इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. उम्मीद है कि होंडा अगले महीने की शुरुआत में इसकी कीमत की घोषणा कर सकती है. होंडा ने होंडा सिटी हाइब्रिड को राजस्थान के टपुकारा में असेंबल किया जा रहा है. होंडा की इस कार की खासीयत यह है कि यह पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक से भी चलती है. इसका माइलेज 26.5 किमी/लीटर का है. इसमें तीन ड्राइव मोड ऑल-इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और इंजन पावर शामिल हैं. होंडा सिटी हाइब्रिड दो मोटरों से चलती है, जो इसके 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन के साथ जोड़े गए हैं.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से बुजुर्ग की मौत, इस कंपनी ने ग्राहकों से वापस मांगी अपनी गाड़ियां

Kia EV6
किआ अगले महीने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. यह इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर EV6 के लॉन्च के साथ भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करेगी. किआ ने घोषणा की है कि वह 26 मई को इलेक्ट्रिक मॉडल के लिए बुकिंग शुरू करेगी. किआ इंडिया इस ईवी को भारत में असेंबल करेगी. कंपनी का दावा है कि इस हाई-टेक कार में 425 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. इसे हाल ही में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. लॉन्च होने पर यह Hyundai की आगामी EV Ioniq 5 को टक्कर देगी.

Mercedes C-Class
मर्सिडीज-बेंज ने घोषणा की है कि वह 10 मई को भारत में 2022 सी-क्लास लॉन्च करेगी. मर्सिडीज ने पहले से ही मौजूदा मर्सिडीज-बेंज कार मालिकों के लिए 30 अप्रैल तक बुकिंग शुरू कर दी है और 1 मई से बड़े पैमाने पर ग्राहकों के लिए खोली जाएगी. नई मर्सिडीज सी-क्लास के लिए बुकिंग राशि ₹50,000 है. 2022 मर्सिडीज सी-क्लास तीन वेरिएंट्स – C200, C220d और टॉप-एंड C300d में उपलब्ध होगी. यह अपने सेगमेंट में बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज को टक्कर देगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda, Kia motors, Mercedes Benz India

image Source

Enable Notifications OK No thanks