Weight Loss के लिए स्मार्ट वॉच से बेहतर हैं ये जूते, मोबाइल से होते हैं कनेक्ट, ऐसे करते हैं मदद


नई दिल्ली। फिटनेस फ्रीक लोगों के लिए स्पोर्ट्स शू निर्माता कंपनियां लगातार नए प्रयोग कर रही हैं। ऐसा ही प्रयोग अमेरिकन कंपनी Under Armour (UA) ने किया है। UA ने नए जूते लॉन्च किए हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि इन जूतों में ऐसी क्या खासियत है। ये अन्य कंपनियों से बिल्कुल अलग हैं क्योंकि ये आपके पर्सनल ट्रेनर की तरह काम करेंगे। साथ ही ये यहां तक भी बता देंगे कि आप कितने कदम चले हैं।

मोबाइल से कनेक्ट हो जाते हैं जूते-

कंपनी ने इसके लिए एक ऐप भी बनाई है। इस ऐप का नाम है- UA MAPMYRUN। इन जूतों को उस मोबाइल ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके बाद ये आपके हर पल की चीजों का हिसाब रखेगी। साथ ही समय समय पर आपको ये भी बताएगी कि आपको कितना वर्कआउट करना है। कंपनी ने अपने इस स्पेशल मॉडल का नाम रखा है- Under Armour Flow।

फिलहाल कंपनी ने इन जूतों को यूरोप, अमेरिका में ही लॉन्च किया है। जल्द ही ये भारत में भी आने वाले हैं। बेहतर रनिंग एक्सपीरियंस के लिए कंपनी ने इन्हें काफी आरामदायक भी बनाया है। अगर आप धीरे रनिंग करेंगे तो ये आपको नोटिफिकेशन भी देंगे। एक बार इन जूतों को पहनने के बाद ये आपका कैलोरी काउंट भी करेंगे। यही वजह है कि अमेरिका में इन जूतों की डिमांड भी काफी ज्यादा है। ऐसा ही प्रयोग इससे पहले Nike कर चुकी है।

बता दें, Under Armour ने साल 2019 से ही भारत में एंट्री की है। इससे पहले कंपनी भारत में व्यापार नहीं करती थी। कई बड़े शहरों ने Under Armour ने स्टोर भी ओपन किए हैं। हालांकि अभी यहां पर ये जूते मौजूद नहीं हैं। बहुत जल्द कंपनी अपने स्टोर में इन जूतों को पेश करने वाली है। अमेरिका में इनकी कीमत 160 अमेरिकन डॉलर है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks