ढ़ेर सारा डाटा और Free में OTT सब्सक्रिप्शन देते हैं Jio, Airtel और Vi के ये टॉप प्लान्स


Jio, Airtel और Vi जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए विभिन्न तरह के प्रीपेड रीचार्ज प्लान्स लेकर आती हैं। लेकिन आज के समय में ज्यादातर ग्राहक उन रीचार्ज प्लान को प्राथमिकता देते हैं जिनमें उन्हें डेली ढे़र सारा डाटा एक्सेस मिले और यदि प्लान के साथ कॉम्पलिमेंट्री OTT सब्सक्रिप्शन मिल जाए तो यह सोने पर सुहागा जैसा प्रतीत होता है। यदि आप भी अपने लिए ऐसे प्रीपेड रीचार्ज प्लान की तलाश कर रहे हैं, जिनमें आपको रोज़ाना ज्यादा से ज्यादा डाटा और फ्री में ओटीटी सब्सक्रिप्शन की सुविधा प्राप्त हो, तो आज हम इस लेख के माध्यम से Jio, Airtel और Vi सभी टेलीकॉम कंपनियों के ऐसे ही बेस्ट रीचार्ज प्लान की जानकारी यहां देंगे।
 

Jio

Jio कंपनी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के बीच किफायती रीचार्ज प्लान प्रदान करने के लिए जानी जाती है। वैसे तो जियो के प्रीपेड पोर्टफोलियो में कई ऐसे रीचार्ज प्लान हैं, जो कि आपको डेली ढ़ेर सारा डाटा एक्सेस प्रदान करेंगे लेकिन आज हम आपको OTT सब्सक्रिप्शन के साथ आने वाले रीचार्ज प्लान की जानकारी देंगे जिनमें आपको अच्छा-खासा डाटा बेनेफिट भी मिलेगा। जियो 499 रुपये की कीमत वाला रीचार्ज प्लान लेकर आता है, जिसमें ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ डेली 2 जीबी डाटा का एक्सेस प्राप्त होता है। इसके अलावा, इस प्लान में अनलिमिटिड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस भेजने की सुविधा शामिल है। इसके अलावा, यह प्लान ग्राहकों को Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन प्रदान करता है, वो भी पूरे 1 साल तक के लिए बिल्कुल मुफ्त।

इसके अलावा, आप जियो का 601 रुपये वाला प्लान भी ले सकते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिन की है, लेकिन इसमें आपको रोज़ाना 2 जीबी की जगह 3 जीबी डाटा मिलता है। यही नहीं, इसके अलावा प्लान के तहत कंपनी ग्राहकों क एक्स्ट्रा 6 जीबी डाटा और प्रदान करती है। इस लिहाज से इस प्लान में आपको कुल मिलाकर 90 जीबी डाटा इस्तेमाल के लिए मिलेगा। बाकि के सभी बेनेफिट्स 499 रुपये वाले प्लान के समान है, जिसमें Disney+ Hotstar Mobile का वार्षिक सब्सक्रिप्शन भी शामिल है।
 

Airtel

Airtel कंपनी भी जियो की तरह 499 रुपये की कीमत वाला रीचार्ज प्लान लेकर आती है, जिसके बेनेफिट्स बिल्कुल जियो प्लान के समान ही है। इसमें आपको डेली 2 जीबी डाटा, अनलिमिटिड कॉलिंग, डेली 100 एसएमएस और 1 साल तक के लिए Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन मिलता है।

डेली 3 जीबी डाटा की सुविधा के लिए एयरटेल कंपनी 599 रुपये वाला प्लान लाती है। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिन की है, जिसमें ग्राहकों को रोज़ाना 3 जीबी डाटा, अनलिमिटिड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस फ्री मिलते है। यह प्लान भी ग्राहकों को 1 साल तक के लिए Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन देता है।
 

Vi

Vi (वोडाफोन आइडिया) कंपनी ग्राहकों को डेली 2 जीबी डाटा में किसी प्रकार का ओटीटी सब्सक्रिप्शन प्रदान नहीं करती है। इसमें OTT सब्सक्रिप्शन के लिए आपको 601 रुपये वाला रीचार्ज प्लान लेना होगा। यह प्लान काफी हद तक जियो के 601 रुपये के प्लान की तरह है, लेकिन जियो कंपनी ग्राहकों को प्लान के तहत केवल 6 जीबी एक्स्ट्रा डाटा प्रदान करती है। लेकिन वीआई कंपनी इस प्लान में डेली 3 जीबी डाटा के अलावा एक्स्ट्रा 16 जीबी डाटा प्रदान करती है। इसके अलावा प्लान के बेनेफिट्स बाकि कंपनियों प्लान के समान है, जिसमें रोज़ाना 3 जीबी डाटा, अनलिमिटिड कॉलिंग, डेली 100 एसएमएस और Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन शामिल है। इसके अलावा, प्लान में “Binge All Night” और “Weekend Roll Over” की सुविधा भी शामिल है।  

Source link

Enable Notifications OK No thanks