बिजली बिल की टेंशन खत्म, लाइट नहीं होने पर भी नॉन-स्टॉप चलता है ये AC


नई दिल्ली। गर्मियां बढ़ने के साथ ही AC की डिमांड भी बढ़ जाती है। यही वजह है कि AC की कीमतें भी आसमान छूने लगती हैं। अगर आपको कोई कहे की एक ऐसा AC भी है जिसे लगाने के बाद बिजली का बिल नहीं आता तो क्या आपको यकीन होगा? लेकिन ऐसा सच है कि ऐसा AC लगाने के बाद बिल की टेंशन खत्म हो जाएगी। क्योंकि इसे चलाने के लिए बिजली की जरूरत नहीं होती है। इसे सोलर AC कहा जाता है, तो आइए बताते हैं इस AC की खासियत और कीमत के बारे में-

सोलर AC को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से खरीदा जा सकता है। हालांकि ऑनलाइन खरीदना ज्यादा अच्छा है क्योंकि इसमें अच्छा खासा डिस्काउंट भी मिल रहा है। सोलर एसी को IndiaMart से खरीद सकते हैं। यहां से खरीदने पर आपको AC की 1 साल की वारंटी भी मिलती है, लेकिन इसके लिए आपके पास ओरिजिनल बिल होना जरूरी है। बिल नहीं होने की स्थिति में गारंटी नहीं दी जाएगी।

कंपनी दावा करती है कि एक बार चार्ज करने के बाद यह AC पूरे 8 घंटे चलता है। इस AC की खासियत है कि चलने के साथ ही ये ठंडा करना भी शुरू कर देता है। यह एसी अभी काफी डिमांड में है। इसलिए इस पर सेल भी बहुत कम आती है लेकिन पहली बार AC पर इतनी बंपर सेल चल रही है। वेबसाइट से मिली जानकारी से पता चलता है कि इसकी कुछ ही यूनिट बची हुई है।

ये एसी खरीदन के साथ आपको ध्यान रखना चाहिए कि इसके सेल्स को चार्ज करने बहुत जरूरी है। अगर ये चार्ज नहीं होंगे तो कूलिंग भी नहीं होगी। अगर आज आप इसे ऑर्डर करते हैं तो इसे आपके घर पहुंचने में करीब 1 हफ्ते का समय भी लग सकता है। क्योंकि कंपनी ने इसका प्लांट मुंबई के नजदीक लगाया हुआ है। फिलहाल सोलर एसी में कोई बड़ा ब्रांड नहीं आता है। ये असेंबल एसी ही हैं। हालांकि अभी तक साफ नहीं है कि कंपनी ने इसकी सर्विस के लिए दिल्ली में कोई सर्विस सेंटर ओपन किया है या नहीं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks