WhatsApp पर आने वाला है ये धांसू फीचर, यूजर्स बोले-जल्दी लाओ इसी का है इंतजार


WhatsApp Upcoming Features: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स को लाता रहता है। कंपनी ने कुछ समय पहले अपने यूजर्स के लिए नए इमोजी रिएक्शन फीचर को ऐप में जोड़ा है और अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कंपनी जल्द यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लाने की तैयारी में है। पता चला है कि कंपनी नए WhatsApp Message Edit फीचर को लाने के लिए काम कर रही है। याद दिला दें कि कुछ समय पहले पता चला था कि कंपनी साइलेंटली ग्रुप एक्जिट करने, रिच लिंक प्रीव्यू और नए स्टेटस रिप्लाई इंडीकेशन जैसे फीचर्स की भी टेस्टिंग कर रही है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब व्हाट्सऐप किसी नए एडिट ऑप्शन को लेकर काम कर रही है, याद दिला दें कि कंपनी 2017 में इस फीचर की टेस्टिंग कर रही थी लेकिन इसे स्टेबल वर्जन में अब तक नहीं लाया गया है।

WhatsApp edit text feature
व्हाट्सऐप डेवपलमेंट पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने सबसे पहले इस फीचर को स्पॉट किया है। जैसा कि नाम से संकेत मिल रहा है इस फीचर के आने के बाद यूजर्स आसानी से मैसेज को एडिट कर सकेंगे।

ऐसे कर सकेंगे यूज
इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को जो मैसेज एडिट करना है उसपर टैप करने के बाद उसे होल्ड करके रखना होगा, इसके बाद आपको थ्री-डॉट आइकन पर क्लिक करना होगा और फिर एडिट ऑप्शन में जाना होगा। ये फीचर बहुत ही बढ़िया साबित होगा क्योंकि हम में से ज्यादातर लोगों के साथ ऐसा होता है कि हम मैसेज भेज देते हैं और फिर हमारी नजर पड़ती है कि मैसेज में typo यानी कोई गलती चली गई है और अब इसी गलती को ठीक करने का ऑप्शन कंपनी ला रही है।

अभी ये फीचर टेस्टिंग फेज में है और ये देखने वाला होगा कि मैसेज भेजने के बाद आखिर कितने समय तक मैसेज को ए़डिट करने का फीचर मिलेगा। इस फीचर की टेस्टिंग आईओएस, एंड्रॉयड और डेस्कटॉप बीटा वर्जन के लिए हो रही है और आने वाले समय में इसका स्टेबल अपडेट आने की उम्मीद है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks