सरकार के एक फैसले से ऊपर की तरफ भागा ये मल्टीबैगर कैमिकल स्टॉक, अब खरीदें या नहीं? जानिए


नई दिल्ली. हाल ही दिनों में बिकवाली के बाद पिछले एक सप्ताह में SRF के शेयर की कीमत में जोरदार उछाल आया है. पिछले एक हफ्ते में यह मल्टीबैगर केमिकल स्टॉक 8 फीसदी के करीब चढ़ा है, जिसने रिटेल निवेशकों का ध्यान आकर्षित किया है. शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, भारत सरकार (GoI) ने हाल ही में हाइड्रोकार्बन फ्लोरो कैमिकल के आयात को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है, जिसे केवल SRF ही बनाती है.

प्रतिबंधों के बाद बाजार उम्मीद कर रहा है कि नए व्यावसायिक अवसरों पर कंपनी कब्जा कर लेगी. हालांकि एक्सपर्ट्स का यह भी कहना है कि अभी यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि सरकार के इस फैसले से इस केमिकल कंपनी के कारोबार में कितना ग्रोथ हो सकता है लेकिन जानकारों का यह भी कहना है कि इस स्टॉक को मीडियम से लंबी अवधि के नजरिए से जरुर शामिल करना चाहिए क्योंकि हाइड्रोकार्बन फ्लोरो केमिकल पर लागू प्रतिबंध का फायदा इस स्टॉक को जरूर मिलेगा.

ये भी पढ़ें – Multibagger stock: गजब भागा ये शेयर, 1 लाख रुपये के बना दिए 1.64 करोड़ रुपये

क्या है स्टॉपलॉस और टार्गेट
SMC Global Securities के मुदित गोयल का कहना है कि पोजिशनल निवेशकों को इस स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में जरूर शामिल करना चाहिए. SRF को ₹2,350 प्रति शेयर के आसपास मजबूत सपोर्ट है. शॉर्ट टर्म में यह शेयर ₹2,520 तक जाता नजर आ सकता है और एक बार ऊपर की तरफ निकलने पर इस स्टॉक में और तेजी आ सकती है. ऐसे में इस स्टॉक में वर्तमान लेवल पर ₹2,350 के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करनी चाहिए.

इसी तरह Profitmart Securities के अविनाश गोरक्षकर का भी कहना है कि SRF को सरकार के इस फैसले से फायदा होगा. उन्होंने आगे कहा कि इस स्टॉक को मीडियम से लॉन्ग टर्म के नजरिए से अपने पोर्टफोलियो में जरूर शामिल करना चाहिए.

ये भी पढ़ें – Crypto: क्रिप्टोकरेंसी बाजार में उछाल, एक करेंसी 3000 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ी

SRF शेयर की प्राइस हिस्ट्री
कुछ समय से SRF का स्टॉक बिकवाली के दबाव में था लेकिन पिछले 5 कारोबारी सत्रों से इसमें एक बार फिर खरीदारी लौटती दिखी है और 5 दिनों में यह शेयर करीब 8 फीसदी भागा है. यह स्टॉक 2021 के मल्टीबैगरों में से एक रहा है. पिछले 2 साल में इस स्टॉक में करीब 120 फीसदी का रिटर्न दिया है. स्टॉक का वर्तमान मार्केट कैप 71,750 करोड़ रुपये है और इसका डिविडेंड यील्ड 0.30 फीसदी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Multibagger stock, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks