BSNL का यह प्लान देता है 5 महीने की वैलिडिटी और 2GB डाटा! कीमत 200 रुपये से भी कम!


रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) भले ही भारत की सबसे पॉपुलर टेलीकॉम ऑपरेटर हों लेकिन बीएसएनएल (BSNL) भी अपने किफायती रिचार्ज प्लान के दम पर इनको पूरी टक्कर देने की कोशिश कर रही है। बीएसएनएल के कुछ रिचार्ज प्लान ऐसे हैं जो सस्ते होने के साथ ही कई बेनिफिट्स के साथ आते हैं। कंपनी के रिचार्ज प्लान्स की एक खास बात इनकी वैधता होती है जो अन्य ऑपरेटरों की तुलना में अक्सर ज्यादा होती है। आज हम आपको भारत संचार निगम लिमिटिड (BSNL) के ऐसे प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो बाकी कंपनियों की तुलना में न केवल सस्ता है, बल्कि वैलिडिटी भी ज्यादा देता है। 

बीएसएनएल का 197 रुपये का प्लान (BSNL Rs 197 Recharge Plan): BSNL का यह प्लान 200 रुपये से भी कम, यानि 197 रुपये में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इस प्लान की सबसे खास बात इसकी वैलिडिटी है। यह पूरे 150 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसका मतलब है कि 197 रुपये में आपको पांच महीने तक रिचार्ज वैधता के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस प्लान में आपको लम्बी वैलिडिटी के अलावा डेटा बेनिफिट भी मिलता है। इसमें आपको 2GB डेटा मिलता है जो रिचार्ज एक्टिवेट होने के बाद शुरुआती 18 दिनों तक वैध रहता है। उसके बाद इंटरनेट की स्पीड कम होकर 40Kbps ही रह जाती है।

इस प्लान का एक और बेनिफिट है कि इसमें ग्राहकों फ्री एसएमएस सुविधा भी मिलती है। हालांकि, इस प्लान के साथ अगर आप आउटगोइंग कॉल करना चाहते हैं तो आपको उसके लिए टॉप-अप अलग से लेना होगा। लेकिन इनकमिंग कॉल्स पूरे 150 दिनों तक जारी रहेंगी। अगर बाकी कंपनियों जैसे, रिलायंस जियो की बात करें तो यह 199 रुपये में केवल 23 दिनों की वैलिडिटी देती है। हालांकि, जियो के प्लान में आपको 23 दिनों तक अनलिमिटिड आउटगोइंग कॉल्स और प्रतिदिन 1.5GB हाइ स्पीड इंटरनेट डेटा भी मिलता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks