BSNL का यह प्लान देता है 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटिड कॉलिंग और डाटा! जानें कीमत


भारत संचार निगम लिमिटिड अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के प्लान पेश करता है। इस टेलीकॉम कंपनी के प्लान देश में ऑपरेट कर रही बाकी टेलीकॉम कंपनियों से काफी किफायती होते हैं। लेकिन, भारत संचार निगम लिमिटिड (BSNL) का एक प्रीपेड प्लान ऐसा है जिसका कोई तोड़ नहीं है। इस प्लान की खास बात है कि यह आपको अनलिमिटिड कॉलिंग तो देता ही है, उसके साथ अनलिमिटिड डेटा भी देता है। Jio, Airtel, Vodafone Idea जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को अनलिमिटिड कॉलिंग वाले प्लान पेश करती हैं जिनके साथ डेली डेटा लिमिट होती है। लेकिन, बीएसएनएल का यह प्लान इस मामले सभी ऑपरेटर्स को पीछे छोड़ देता है। इस प्लान की कीमत और अन्य डीटेल्स आपको नीचे बताई जा रही हैं। 

बीएसएनएल का 398 रुपये का प्लान (BSNL Rs 398 Plan): भारत संचार निगम लिमिटिड (BSNL) का यह प्लान 398 रुपये में आता है। प्लान में आपको पूरे 30 दिनों की वैधता मिलती है। वैलिडिटी तक आप अनलिमिटिड कॉलिंग, अनलिमिटिड डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके  अलावा इस प्लान के साथ आपको रोजाना 100 SMS भी मिलते हैं। Airtel, Jio या Vodafone Idea से आप इस प्लान की तुलना करेंगे तो पाएंगे कि तीनों में से कोई भी कंपनी 30 दिनों वैधता वाला ऐसा धासूं प्लान नहीं देती है जिसमें अनलिमिटिड इंटरनेट मिलता हो। ये कंपनियां 28 दिनों की वैधता वाले प्लान देती हैं और डेली डेटा के लिए लिमिट भी तय होती है। 

इस प्लान के साथ आपको 2G और 3G इंटरनेट मिलता है। प्लान में मिलने वाले इंटरनेट डेटा में स्पीड को लेकर कोई लिमिट नहीं है। यानी कि आप जितना मर्जी चाहें इंटरनेट इस्तेमाल करें, लेकिन स्पीड वही बनी रहेगी। अन्य कंपनियों में डेली डेटा में एक स्पीड लिमिट तय कर दी जाती है जो डेली लिमिट खत्म होने के बाद सामान्यतया 64kbps रह जाती है। अगर आप सस्ती कीमत में एक ऐसा प्लान खोज रहे हैं जो आपको बिना किसी टेंशन अनलिमिटिड कॉलिंग के साथ-साथ अनलिमिटिड इंटरनेट भी देता हो, तो यह प्लान आपके लिए ही है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks