सिर्फ 1 लाख रुपये में घर ला सकते हैं TVS की ये स्पोर्ट्स बाइक, माइलेज भी है जबरदस्त


TVS Raider 125 2022: टीवीएस ने पिछले साल सितंबर में अपने 125-सीसी सेगमेंट में रेडर को लॉन्च किया था. नए डिजाइन, सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स और कम कीमत की बदौलत रेडर 125 भारतीय बाजार में कई खरीदारों की पसंदीदा बाइक बन गई. यह बाइक उन खरीदारों के लिए एक अच्छा ऑप्शन है, जो कम बजट में बेहतरीन लुक और परफॉर्मेंस बाइक की तलाश में थे.

अगर आप 125 सीसी बाइक खरीदना चाह रहे हैं, तो टीवीएस रेडर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन होगा. यहां आपको इस बाइक के फीचर्स, माइलेज और कीमत के बारे में बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Tata ने नई इलेक्ट्रिक कार Avinya EV से उठाया पर्दा, सिंगल चार्ज में 500 km चलेगी ये गाड़ी

वेरिएंट, कलर और कीमत
TVS रेडर 125 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है. इसके बेस ड्रम ब्रेक मॉडल की कीमत 87,088 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. बाइक का डिस्क ब्रेक वेरिएंट 91,597 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में उपलब्ध है. टीवीएस रेडर 125 को चार कलर ऑप्शन- ब्लेजिंग ब्लू, विकेड ब्लैक, फेयरी येलो और स्ट्राइकिंग रेड में पेश करता है.

इंजन और सस्पेंशन
रेडर 125 में एक एडवांस 124.8 सीसी एयर और ऑयल-कूल्ड 3V इंजन दिया गया है. यह 7500 आरपीएम पर 8.37 किलोवाट की पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक का पिक-अप भी बहुत अच्छा है. यह 5.9 सेकंड में 0 से 60 तक की टॉप स्पीड में पहुंच सकती है. इसकी टॉप स्पीड 99 किमी / घंटा है. बाइक में 17 इंच के एलॉय व्हील टायर दिए गए हैं. रेडर में गैस-चार्ज 5-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन मिलता है.

ये भी पढ़ें-  आखिर क्यों लग रही इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग? क्या आपके लिए सेफ हैं बैटरी वाली गाड़ियां?

माइलेज
टीवीएस का दावा है कि रेडर 125 प्रति लीटर 60 किमी तक माइलेज देती है. हालांकि, रियल लाइफ कंडीशन में इसका वास्तविक माइलेज थोड़ा कम हो सकता है. बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 10 लीटर है.

डिजाइन और फीचर्स
रेडर 125 में एलईडी डीआरएल मॉडर्न स्टाइल हेडलैंप के साथ सेगमेंट की अन्य बाइक्स से अलग है. TVS ने अपनी पॉपुलर की तरह इस बाइक को एक स्पोर्टी थीम में उतारा है. राइडर 125 को कम सीट ऊंचाई और एक लंबा व्हीलबेस मिलता है, जिसका उद्देश्य राइडर को बेहतर आराम प्रदान करना है. बाइक में कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स मिलते हैं. इसमें नेविगेशन, वॉयस असिस्ट, इनकमिंग कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा इसमें टीवी स्मार्टएक्सकनेक्ट सिस्टम से लैस ब्लूटूथ-सक्षम टीएफटी स्क्रीन स्पीडोमीटर शामिल है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News, TVS

image Source

Enable Notifications OK No thanks