Mercedes, Audi और BMW को टक्कर देने आ रही Lexus की ये SUV, जानें क्या होगी कीमत?


नई दिल्ली. Lexus India भारत में सेकेंड जनरेशन NX 350h SUV लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. लग्जरी कार निर्माता मार्च के पहले सप्ताह में देश में 2022 NX 350h लॉन्च करने की उम्मीद है. Lexus India ने इस साल की शुरुआत में भारत में सेकेंड जेनरेशन NX 350h SUV की प्री-बुकिंग शुरू की थी. यह SUV हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पावरट्रेन और नए डिजाइन के साथ आएगी.

Lexus NX को पहली बार 2018 में देश में लॉन्च किया गया था. यह भारत में ब्रांड के लिए सबसे सफल मॉडलों में से एक रहा है. NX पोर्टफोलियो का विस्तार 2020 में नए वैरिएंट NX 300h एक्सक्लूसिव की शुरुआत के साथ किया गया था.

ये भी पढ़ें- अब पंक्‍चर नहीं होगा आपकी कार का टायर! मिशलिन ला रही Puncture Proof Tyres, इलेक्ट्रिक कारों में होगा सबसे पहले इस्‍तेमाल

जल्द लॉन्च होगी SUV
Toyota’s TNGA-K प्लेटफॉर्म पर आधारित Lexus NX 350h का पिछले मॉडल की तुलना में साइज में थोड़ा बड़ा है. नया मॉडल तीन वैरिएंट्स एक्सक्लूसिव, लग्जरी और एफ-स्पोर्ट में उपलब्ध होगा. लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी ने कहा, “हम इस नए NX को जल्द से जल्द लॉन्च करने के लिए उत्सुक हैं. हमें विश्वास है कि  NX लग्जरी बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगा.”

ये होंगे फीचर्स
2022 Lexus NX 350h हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पावरट्रेन और नए डिज़ाइन के साथ आएगी. इसके बाहर एलईडी हेडलाइट और टेललाइट देखने को मिलेंगे. लग्जरी एसयूवी के केबिन में 14 इंच की बड़ी टचस्क्रीन, हेड-अप डिस्प्ले, पैनोरमिक सन/मून रूफ, मल्टी-मीडिया ऑडियो सिस्टम, लेदर अपहोल्स्ट्री, प्रीमियम साउंड सराउंड स्पीकर जैसी प्रीमियम फीचर्स से लैस होगी. इसके अलावा इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी मिलेगी.

ये भी पढ़ें- कारों का क्रैश टेस्ट कर सेफ्टी रेटिंग कैसे दी जाती है, क्या है इसका फायदा, जानिए इससे जुड़ी सभी बातें

पावरफुल होगा इंजन
2022 Lexus NX 350h के इंजन की बात करें तो इसमें 2.5 लीटर का फोर सिलेंडर नेचुरली एस्पीरेडेट पेट्रोल इंजन मिलेगा. यब एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 145 किलोवाट इलेक्ट्रिसिटी जनरेट करेगा. यह इंजन  इलेक्ट्रिक मोड में 55 किलोमीटर की रेंज के साथ 239PS का अधिकतम आउटपुट जनरेट करता है.  लॉन्च होने पर, लेक्सस एनएक्स 350एच एसयूवी बाजार में Mercedes-Benz GLC, Audi Q5 और BMW X3 जैसी अन्य लग्जरी एसयूवी को टक्कर देगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks