अमरनाथ यात्रा पर इस साल मिलेंगी पहले से ज्यादा सुविधाएं, DRDO ने तैयार किया हाईटेक हेल्थ कैंप


श्रीनगर: 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि, इस साल यात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर, वाईफाई, पार्किंग सुविधा मिलेगी और डीआरडीओ द्वारा स्थापित हेल्थ कैंप कई सुविधाओं से लैस है.

डीडी नेशनल से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि, यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या होने पर उन्हें चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाएगी. इसके लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं. कोरोना महामारी के कारण पूरे दो साल बाद 30 जून से इस बार अमरनाथ यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालु बाबा के दर्शन को जाएंगे.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा इंतजामों और अन्य तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की. इस मीटिंग में मुख्य सचिव के साथ-साथ गृह विभाग, जम्मू-कश्मीर प्रमुख पुलिस, सेना और अर्ध सैनिक बलों से जुड़े अधिकारी शामिल हुए.

अमरनाथ यात्रा के दौरान भक्त फ्री चख सकेंगे बनारसी व्यंजनों का स्वाद, जानिए कैसे उठाएं लाभ

इस बैठक में अधिकारियों ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को अमरनाथ यात्रा को लेकर की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया. इनमें दूरसंचार संपर्क, फायर ब्रिगेड, बिजली-पानी की आपूर्ति, स्वास्थ्य शिविर, यात्रियों के ठहरने की सुविधा और लंगर के बारे में जानकारी दी गई.

बता दें कि, अमरनाथ यात्रा के लिए हर साल की तरह इस बार भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अधिकारियों ने 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-कश्मीर नेशनल हाइवे पर सुरक्षा और अन्य इंतजामों की समीक्षा की.

Tags: Amarnath Yatra, Lieutenant Governor Manoj Sinha



Source link

Enable Notifications OK No thanks