इन पदों के लिए आवेदन करने का अंतिम मौका, आज है आखिरी तारीख


DRDO Recruitment 2022: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने JRF पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार (Applicant) भर्ती के लिए डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) rac.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख (Last Date) आज यानि 14 फरवरी है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से  गैस टर्बाइन रिसर्च इस्टैब्लिशमेंट (GTRE) बैंगलोर में जेआरएफ के 7 रिक्त पदों को  भरा जाएगा.

अधिसूचना (Notification) के अनुसार साक्षात्कार या दस्तावेज सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची 21 फरवरी को डीआरडीओ की वेबसाइट (Website) www.drdo.gov.in पर जारी कर दी जाएगी. फेलोशिप का कार्यकाल शुरू में दो साल की अवधि के लिए होगा और इसे नियमानुसार उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर बढ़ाया जा सकता है. लेकिन फेलोशिप 5 वर्ष से अधिक नहीं होगी.

DRDO भर्ती रिक्ति विवरण
अधिसूचना के मुताबिक यह भर्ती अभियान जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) के 7 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है.

DRDO भर्ती पात्रता मानदंड
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से BE/B.Tech में प्रथम श्रेणी की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा वह अभ्यर्थी जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से व्यावसायिक पाठ्यक्रम (ME/M.Tech) में प्रथम श्रेणी स्नातकोत्तर डिग्री है वह आवेदन कर सकते हैं. स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों स्तरों पर GATE 2020 और 2021 के स्कोर मान्य होंगे.

DRDO भर्ती आयु सीमा
उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट दी गई है.

​IGNOU Ph.D. Entrance Exam 2021: NTA जल्द जारी करेगा पीएचडी एंट्रेंस के एडमिट कार्ड

Naukri: नहीं मिल रही है सरकारी नौकरी तो यहां करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी, जानें योग्यता

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks