New Baleno की टक्कर में Toyota लॉन्च करेगी ये दमदार कार, जानें क्या होगी कीमत


नई दिल्ली. Toyota जल्द ही अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Glanza के अपडेट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में इसकी लास्ट फेस की टेस्टिंग के दौरान फोटो सामने आई हैं. इन फोटो में Glanza का नया लुक सामने आया है. हालांकि, कंपनी की ओर से अब तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

नई Glanza में रियर और फ्रंट लुक को देखकर लगता है कि यह इस बार हाल ही में लॉन्च हुई मारुति की new Baleno से थोड़ी अलग होने वाली है. ग्लैंजा में अपडेट रियर बम्पर, नए फेंडर और टेलगेट देखने को मिलेंगे. ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक, नई Glanza फ्रंट बंपर के लिए अलग डिजाइन और डीआरएल के लिए अलग स्टाइल के साथ आएगी. उम्मीद है कि टोयोटा एक अलग ग्रिल डिजाइन को स्पोर्ट करेगी.

ये भी पढ़ें- BMW जल्द लॉन्च करेगी X4 SUV का फेसलिफ्ट वर्जन, 50 हजार में बुकिंग शुरू, जानें क्या होगी कीमत

ये होंगे फीचर्स
अपहोल्स्ट्री के कलर्स को छोड़कर, इंटीरियर में यह नई बलेनो के जैसी ही रहेगी. इसका मतलब है कि कार में नई बलेनो की तरह फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन, बदला हुआ कंट्रोल सरफेस और नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डायल मिलेंगे. उम्मीद कर सकते है कि ग्लैंज़ा में बलेनो की तरह हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिलेंगे. बलेनो की तुलना में Glanza को लंबी स्टैंडर्ड वारंटी के साथ भी पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  Honda Activa 125 पर मिल रहा हजारों का कैशबैक ऑफर, सिर्फ 3,999 देकर ला सकेंगे घर

पावरफुल होगा इंजन
नई बलेनो की तरह Toyota Glanza के इंजन में थोड़े बहुत बदलाव के साथ पेश करेगी.  Glanza को नया नॉन-हाइब्रिड 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प में पेश किए जाने की उम्मीद है. टोयोटा ग्लैंजा मारुति की बलेनो के VXI और ZXI वेरिएंट्स पर ही आधारित रहेगी. यानी इसकी शुरुआती कीमत मारुति से थोड़ी ज्यादा होगी.

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती कार, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Baleno से ज्यादा होगी कीमत
टोयोटा मौजूदा ग्लैंजा के समान व्यवस्था का पालन कर सकती है. यह मॉडल केवल पूरी तरह से लोड और मिडिल-स्पेक वेरिएंट में उपलब्ध है. वर्तमान हैचबैक में बलेनो सिग्मा और डेल्टा समकक्ष की कमी थी. इसका मतलब यह होगा कि कीमत बलेनो के ऊपर शुरू होती हैं, पूरी तरह से भरी हुई मॉडल के साथ भी मारुति की तुलना में थोड़ा अधिक बैठने की उम्मीद है. पहले की तरह, टोयोटा भी ग्लैंजा को दक्षिण अफ्रीका जैसे कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात करेगी, जहां इसे स्टारलेट के नाम से जाना जाता है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Toyota Glanza

image Source

Enable Notifications OK No thanks