Twitter ने क्रिकेट फैंस को दी खुशखबरी, लाया ऐसा फीचर जो उड़ा देगा आपके होश


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की भारत में शुरुआत हो चुकी है। जी हां इस दौरान भारत के साथ कई देशों के क्रिकेटर्स इसमें हिस्सा लेते हैं। भारत और क्रिकेट का बहुत पुराना रिश्ता है। ऐसे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर अब अपने फैंस को एक यूनिफाइड एक्सपीरियंस प्रदान करना चाहता है। एक नए फीचर के जरिए ट्विटर ने एक नया क्रिकेट टैब फीचर बनाया है जो अनिवार्य रूप से क्रिकेट से संबंधित सभी न्यूज और अपडेट के लिए वन-स्टॉप-शॉप होगा। यह फीचर काम में आनी चाहिए क्योंकि आईपीएल 2022 चल रहा है। फैंस मैचों और प्लेयर्स से संबंधित सभी अपडेट के लिए एक्सेस पा सकते हैं।

एक मीडिया नोट में ट्विटर ने कहना कि वह ‘अपने एक्सप्लोर पेज पर एक डेडिकेटेड क्रिकेट टैब के साथ प्रयोग कर रहा है जो आप में से कुछ के लिए उपलब्ध होगा जो भारत में एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं।’ ध्यान देने वाली बात यह है कि क्रिकेट टैब सिर्फ एंड्रॉयड डिवाइस पर एक्सप्लोर टैब पर उपलब्ध होगा और आईफोन यूजर्स को ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है। यह एक एक्सपेरिमेंटल फीचर है और अगर कोई दिक्कत सामने आती है तो ट्विटर इसे हटा सकता है।

ट्विटर ने क्रिकेट फैंस के लिए की मदद की पेशकश

ट्विटर का कहना है कि ‘टैब बेस्ट क्रिकेट को एक साथ लाएगा और फैंस खास वीडियो कंटेंट, स्कोरकार्ड और अन्य इंटरैक्टिव विजेट्स के जरिए रीयल-टाइम मैच अपडेट पाएंगे।’ इसमें कहा गया है कि ‘लोग कस्टम क्रिकेट टीम इमोजी को इंग्लिश, हिंदी और तमिल समेत 7 भारतीय भाषाओं में भी एक्टिव कर सकेंगे।’

क्रिकेट टैब के लिए ट्विटर अपने कंटेंट पार्टनर्स को भी लिस्ट करता है और बताता है कि वे सभी क्या करेंगे। स्टार स्पोर्ट्स, एक्सपर्ट एएमए, फ्रेंचाइजी से बीटीएस कंटेंट और इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ समेत 5 भाषाओं में इन-स्टूडियो कंटेंट प्रदान करेगा। क्रिकबज पैनल चर्चा, मैच प्रीव्यू और रिव्यू की पेशकश करेगा। इसके अलावा बोरिस मजूमदार खास प्लेयर्स और फ्रैंचाइजी होल्डर्स के साथ प्री और पोस्ट-मैच शो और इंटरव्यू प्रदान करेंगे।

क्रिकेट टैब के अंदर ईवेंट पेज फैंस को क्रिकेट टैब के टॉपर पर एक डेडिकेटेड पेज पर फील्ड से लेटेस्ट ट्वीट्स और अपडेट को फॉलो करने की अनुमति देगा। लाइव स्कोरकार्ड के साथ ट्विटर पर मैच स्कोर का फॉलो करना अब आसान हो जाएगा जो क्रिकेट टैब के साथ-साथ इवेंट पेज पर भी नजर आएगा। टैब फैंस को टॉपर प्लयेर्स और टीम रैंकिंग जैसे कंटेंट विजेट तक एक्सेस प्रदान करेगा। जैसे-जैसे चीजें ऑन-फील्ड बढ़ती हैं तो ये विजेट रियल टाइम में फैंस को उनके फेवरेट के बारे में लेटेस्ट स्कूप के साथ सर्विस प्रदान करेंगे।

Twitter

Source link

Enable Notifications OK No thanks